पार्टनर से कभी न छुपाएं ये बातें, रिश्ते मे पड़ सकती है दरार

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 5:43 PM IST
पार्टनर से कभी न छुपाएं ये बातें, रिश्ते मे पड़ सकती है दरार
अपने रिश्ते को मजबूत और खुशहाल बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करना और झूठ न बोलना.

अपने रिश्ते को मजबूत और खुशहाल बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करना और झूठ न बोलना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 5:43 PM IST
  • Share this:
हर रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है. अगर विश्वास टूट जाए तो रिश्ता बिखर जाता है. जब तक दो लोगों के बीच विश्वास कायम रहता है, तब तक कोई भी मुसीबत आपके रिश्ते को नुकसान नहीं पहुंचा सकती है. अपने रिश्ते को मजबूत और खुशहाल बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है अपने पार्टनर के साथ खुलकर बात करना और झूठ न बोलना. आप अपने पार्टनर से भूलकर भी ऐसे झूठ न बोलें जो आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो बातें जो अपने पार्टनर से कभी न छुपाएं.

अपने एक्स पार्टनर के बारे में न छुपाएं

अगर आप अपने एक्स पार्टनर से अभी भी बात करते है तो यह बात आपको अपने पार्टनर को बता देनी चाहिए. दरअसल अगर कभी आपके पार्टनर को इस बात का पता चल गया तो यह आपके रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर सकता है. एक छोटी सी बात के चलते वह आप पर शक कर सकता है. सिर्फ यही नहीं इस बात के चलते शायद आप दोनों का रिश्ता भी खत्म हो जाए.

इसे भी पढ़ेंः इन 5 तरह के लड़कों से आज ही बना लें दूरी, कहीं प्यार में न हो जाए पछतावा

दोस्तों के साथ ज्यादा फ्लर्ट करना

गर आपने अपने करीबी दोस्तों से बहुत फ्लर्ट करते हैं तो आपको अपने पार्टनर को यह बात समझानी पड़ेगी. आपको अरने नेचर के बारे में पार्टनर से खुलकर बात करनी होगी. अगर यह बात आप अपने पार्टनर को नहीं समझाते हैं तो आपका यह फ्लर्ट करना आपके रिश्ते के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

किसी चीज को पसंद करने का नाटक करना
Loading...

अगर आपको कोई चीज पसंद नहीं है तो आप यह बात अपने पार्टनर से खुलकर कह सकते हैं. पार्टनर की पंसद को खुद की पसंद बनाने का नाटक करना आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है. आप के जहन में एक बार यह ख्याल जरूर आएगा कि ऐसा करके आप अपने पार्टनर के साथ एक फेक रिश्ता कायम कर रहे है. अपनी पसंद को किसी पर थोपना भी गलत बात है.

सैलरी के बारे में झूठ बोलना

अपने पार्टनर को इम्प्रेश करने के लिए आप कई झूठ बोलते होंगे लेकिन ध्यान रहे अगर आप ऐसी चीज के होने का दिखावा करते है जो असल जिंदगी में आपके पास नहीं हैं, तो यह बात आपके रिश्ते को खराब कर सकती है. अक्सर लोग अपनी पार्टनर को अपनी सैलरी अधिक बताते हैं लेकिन ऐसा करना जरा भी उचित नहीं है. आप जैसे भी हैं एक-दूसरे को वैसे ही अपनाइए. इससे आपके रिश्ते में विश्वास बना रहेगा.

इसे भी पढ़ेंः साथी रहेगा नजरों के सामने तो सह सकते हैं ज्यादा दर्द: रिसर्च

भावनाएं छुपाना

क्या आप अपने पार्टनर से लड़ाई होने के दौरान अपनी भावनाओं को खुलकर नहीं कहते हैं. वहीं अपने पार्टनर द्वारा पूछे जाने पर बात को यह कहकर खत्म कर देते है कि मैं ठीक हूं. ऐसा करने से आपका रिश्ता सही नहीं रहेगा क्योंकि अपने मन की भावना को छुपाने से आपके रिश्ते में और अधिक कड़वाहट पैदा हो सकती है. इसी कड़वाहट के चलते आपका रिश्ता खत्म भी हो सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 5:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...