लाइव टीवी

जैसा दोस्त आप चाहते हैं वैसा ही देगी ये ऐप!

आईएएनएस
Updated: February 1, 2016, 8:18 AM IST
जैसा दोस्त आप चाहते हैं वैसा ही देगी ये ऐप!
अगर आप ऐसे मित्र की तलाश कर रहे हैं जिसकी पसंद-नापसंद आपके समान हो, तो इसमें यह नया ऐप आपकी मदद कर सकता है।

अगर आप ऐसे मित्र की तलाश कर रहे हैं जिसकी पसंद-नापसंद आपके समान हो, तो इसमें यह नया ऐप आपकी मदद कर सकता है।

  • Share this:
न्यूयॉर्क। अगर आप ऐसे मित्र की तलाश कर रहे हैं जिसकी पसंद-नापसंद आपके समान हो, तो इसमें यह नया ऐप आपकी मदद कर सकता है। ध्यान रहे कि यह ऐप केवल महिलाओं के लिए ही काम करता है। जेजेबेल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 'हे वीना' नाम का यह ऐप फैमस डेटिंग ऐप 'टिंडर' की ही तरह काम करता है। यह ऐप एक महिला को दूसरी महिला से जुड़ने का मौका देता है, जहां वह अपनी पसंद, पसंदीदा गतिविधियां, शौक जैसी कई बातें शेयर कर सकती हैं।

इस ऐप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओलिविया जून के हवाले से कहा गया है कि हमने इस ऐप को एक महिला के रूप में अपनी जरूरतों को देखते हुए बनाया है। हम काम के सिलसिले में कई स्थानों की यात्रा करते हैं, जहां हमारे मित्र मौजूद नहीं होते। ऐसे स्थानों पर हमें मित्रों की आवश्यकता होती है।

टिंडर की तरह ही इसे पहले फेसबुक से कनेक्ट किया जाता है। इसके बाद 6 सवालों वाली एक सूची को भरा जाता है जिसमें आपके व्यकित्तव और पसंद-नापसंद से जुड़े सवाल होते हैं। इसकी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद आप अपने अनुसार मित्रों का चयन और तलाश कर सकते हैं। फिलहाल यह ऐप सैन फ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क तक ही सीमित है। भविष्य में इसे दूसरे इलाकों में भी इस्तेमाल में लाया जा सकेगा।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2016, 8:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर