रेलवे ने बदला मेन्यू, ये डिशेज होंगी थाली से गायब, दाम में भी इजाफा

रेलवे ने नए मेन्यू में केरल की कई डिशेज को हटा दिया है

रेलवे के मेन्यू में केवल खाने की चीजों में ही बदलाव नहीं हुआ है बल्कि दाम में भी काफी इजाफा हुआ है. रेलवे स्टेशन पर खाने के लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

  • Share this:
    रेलवे स्टेशन पर अब आप अपनी फेवरेट केरल की डिशेज नहीं खा सकेंगे. रेलवे स्टेशन पर बने रेस्तरां में अब पुत्तू (स्टीम्ड राइस केक), कडला करी (काले चने की करी), एग करी, अप्पम, पोरोट्टा नहीं मिलेंगे. इसकी जगह अब आपको उत्तर भारतीय खाने- राजमा चावल, छोले भटूरे, पाव भाजी, खिचड़ी और कुलचे से भूख शांत करनी होगी. भारतीय रेलवे के इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने हाल ही में ये नया वेज मेन्यू पेश किया है.

    बदले हुए इस मेन्यू में केरल के कुछ स्नैक्स- पजम्पूरी (बनाना फ्राई), भाजी, इल्लायाडा, Kozhukatta, अनीअप्पम, Neyyappam और सुखियाना (sukhiyan) भी गायब दिख रहे हैं. इसकी जगह अब उत्तर भारतीय स्नैक्स ने ले ली है. अब आप आराम से समोसा, कचौरी, आलू बोंडा और स्टफ्ड पकौड़े का लुत्फ़ ले सकेंगे. हालांकि इस मेन्यू में हरदिल अजीज डोसा, कर्ड राइस, सांभर राइस, Uzhunnu वडा और परिपु वडा बाकी है.

    इसे भी पढ़ें: दिमाग के लिए घातक हो सकता है सोयाबीन के तेल का इस्तेमाल

    दाम में हुआ इजाफा
    मेन्यू में केवल खाने की चीजों में ही बदलाव नहीं हुआ है बल्कि दाम में भी काफी इजाफा हुआ है. रेलवे स्टेशन पर खाने के लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. खाने की ज़्यादातर चीजों के दाम में 100 फीसदी तक का इजाफा हुआ है. बता दें कि अभी तक Uzhunnu वडा और परिपु वडा के लिए यात्रियों को केवल 8 रुपये 50 पैसे देने होते थे. लेकिन अब इसी के लिए आपको 15 रुपये अदा करने होंगे.

    नाश्ते के लिए अगर आप दो Uzhunnu वडा आर्डर कर रहे हैं तो इसके साथ आपको दो इडली भी लेनी होंगी. अगर आप एक एक्स्ट्रा इडली खाना चाहते हैं तो आपको फिर से 30 रुपये खर्च कर ये पूरा कॉम्बो ब्रेकफास्ट आर्डर करना होगा. हालांकि नार्थ इंडियन स्नैक्स पर ये बढ़ोतरी नहीं की गई है. आलू बोंडा. कचौरी या समोसा के दो पीस आर्डर करने पर आपको केवल 20 रुपये ही खर्च करने होंगे.

    इसके साथ ही खाने के दाम में भी इजाफा हुआ है. पहले जो खाना 35 रुपये में मिल जाया करता था उसके लिए अब 70 रुपये चुकाने होंगे.

    इसे भी पढ़ें: रोज खाने वाली वो डायट जो आपको रखेगी हमेशा स्वस्थ

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.