Home /News /lifestyle /

New year 2020: नए साल हर महिला को खुद से करने चाहिए ये 5 वादे, हमेशा दमकती रहेगी त्वचा

New year 2020: नए साल हर महिला को खुद से करने चाहिए ये 5 वादे, हमेशा दमकती रहेगी त्वचा

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल करना बेस्ट है.

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल करना बेस्ट है.

New year 2020: नए साल में महिलाओं को खुद से 5 वादा करने की जरूरत है. ये 5 वादे उनकी त्वचा के लिए हैं. किसी भी महिला के लिए उसका सौंदर्य और आकर्षण हमेशा ही पहली पसंद रहता है. ऐसे में नए साल पर खुद से ग्लोइंग स्किन दिखाने का वादा किया जाए तो बात ही क्या है.

अधिक पढ़ें ...
    नए साल आने में अब कुछ ही घंटों का समय बचा हुआ है. नए साल में नई उम्मीदों के साथ हम दोस्तों, पति और घरवालों से कितने सारे वादे करते हैं. दूसरों से किए गए वादो को हम हमेशा निभाने की पूरी कोशिश करते हैं. पर जब बात खुद के वादे करने की आती है, तो थोड़ी सी झिझक होने लगती है. खासकर महिलाओं के लिए खुद से वादे करना नामुमिकन जैसा ही है.

    लेकिन इस बार नए साल में महिलाओं को खुद से 5 वादा करने की जरूरत है. ये 5 वादे उनकी त्वचा के लिए हैं. किसी भी महिला के लिए उसका सौंदर्य और आकर्षण हमेशा ही पहली पसंद रहता है. ऐसे में नए साल पर खुद से ग्लोइंग स्किन दिखाने का वादा किया जाए तो बात ही क्या है. आइए जानते हैं महिलाओं को नए साल पर वो कौन से वादे खुद से करने हैं, जिससे उनकी त्वचा हमेशा दमकती रहेगी.

    क्लीजिंग
    मौसम चाहे सर्दियों का हो या गर्मियों को चेहरे को साफ रखना बहुत जरूरी है. चेहरे को साफ रखने के लिए क्लीजिंग करें. क्लीजिंग के जरिए चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन ठीक होता है. इसके साथ ही चेहरे से कील-मुहांसे, धूल, मिट्टी जैसे कण भी निकल जाते हैं.

    इसे भी पढ़ेंः New year 2020: नए साल की पार्टी में कैरी करनी है शॉट ड्रेस, तो इन बॉलीवुड दीवाज को करिए फॉलो

    स्क्रबिंग
    चेहरा सिर्फ फेसवॉश और पानी से साफ नहीं होगा है. त्वचा को साफ रखने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरूरी है. स्क्रबिंग के जरिए त्वचा से डेड सेल्स बाहर निकल जाते हैं. इसलिए जरूरी है कि सप्ताह में एक बार स्क्रबिंग जरूर करनी चाहिए.

    टोनर
    टोनर का इस्तेमाल ज्यादातर महिलाएं नहीं करती है. त्वचा पर टोनर का इस्तेमाल करना उतना ही जरूरी है, जितना फेसवॉश करना. टोनर त्वचा के पोर्स को टाइट करने का काम करती है. पोर्स को टाइट करने से बाहर की गंदगी चेहरे पर जमा नहीं होती है.

    इसे भी पढ़ेंः New year 2020: नए साल बनाएं ये फिटनेस गोल, दिल-दिमाग रहेगा हेल्दी

    फेस पैक
    सर्दियों के मौसम में त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए फेसपैक की जरूरत होती है. जबकि गर्मी में त्वचा से डेड सेल्स हटाने के लिए फेस पैक का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए.

    सनस्क्रीन
    किसी भी मौसम में सूरज की हानिकारक किरणें त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसलिए जरूरी है कि हर मौस में सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. सनस्क्रीन लगाने में कोई भूल न हो इसलिए इसे अपने बैग में ही कैरी करें.




    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.





     

    Tags: Beauty Tips, Glowing Skin, Happy new year, Skin care

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर