New year पर लीजिए ये रेजोल्यूशन, हमेशा पतली दिखेगी कमर

New year पर लीजिए ये रेजोल्यूशन, हमेशा पतली दिखेगी कमर
नए साल में आपका वजन न बढ़े इसके लिए जरूरी है कि इस पर लगातार निगाह रखी जाए.

New year महिलाएं वजन कम करने, हेल्दी डायट लेने, रेगुलर एक्सरसाइज करने जैसे कई सारे रेजोल्यूशन लेती हैं. इन सभी रेजोल्यूशन का एक ही मतलब होता है कमर को पतला दिखाना.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 1:08 PM IST
  • Share this:
हर बार की तरह एक बार फिर साल के 365 दिन बीत चुके हैं और नए साल ने दस्तक दे दी है. हर बार की तरह इस बार भी नाचते, गाते, जश्न मनाते हुए हमने नए साल का स्वागत कर लिया है. नया साल हर किसी के जीवन में एक नया उत्साह, नए उल्लास भर देता है. नए साल पर कई सारे रेजोल्यूशन की लिस्ट बनाते हैं. खासकर अपनी सेहत के लिए खुद से कई सारे वादे करते हैं.

महिलाएं वजन कम करने, हेल्दी डायट लेने, रेगुलर एक्सरसाइज करने जैसे कई सारे रेजोल्यूशन लेती हैं. इन सभी रेजोल्यूशन का एक ही मतलब होता है कमर को पतला दिखाना. कमर पतली होगी तभी तो साड़ी में खुद को खास लुक दे पाएंगे. नए साल में अगर आप भी खुद को पतला करने के लिए रेजोल्यूशन लेने वाली हैं तो आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं. जिन्हें अपनाकर कोई भी स्लिम कमर पा सकती है.

थोड़ा सा डायट पर देना होगा ध्यान
भागदौड़ भरी जिंदगी, काम का प्रेशर, घर की चिंता समेत कई ऐसी चीजें होती हैं, जिसकी वजह से कम तनाव में आ जाते हैं. तनाव में होने के कारण अक्सर हम अपनी खुराक के हिसाब से ज्यादा खा लेते हैं. दिमाग से तनाव को खत्म करने के खाने का सहारा लेना अच्छी बात नहीं है, तनाव के कारणों को खोजना जरूरी है. इसलिए जरूरी है कि अपनी सेहत पर थोड़ा सा ध्यान दिया जाए. नए साल में हेल्दी डायट लें. ऐसा करने से आपका पेट ज्यादा देर तक भरा रहेगा और आप ज्यादा खाने से बच पाएंगी.



इसे भी पढ़ें : Health tips: सर्दियों में हेल्दी रहने के लिए अपनाइए ये 5 आदतें, कभी नहीं पड़ेंगे बीमार



वर्कआउट के लिए महिलाएं प्लान तो बनाती हैं, लेकिन उसे अप्लाई नहीं कर पाती हैं.
वर्कआउट के लिए महिलाएं प्लान तो बनाती हैं, लेकिन उसे अप्लाई नहीं कर पाती हैं.


वर्कआउट है जरूरी
अक्सर नए साल के बहाने महिलाएं रेजोल्यूशन तो बना लेती हैं, लेकिन वर्कआउट की बारी आते ही बहाने बनाने लगती है. नए साल में फिट रहने के लिए जरूरी है कि वर्कआउट का एक प्लान बनाया जाए और उस पर टिका रहा जाए. नए साल में कम से कम सप्ताह के 6 दिन वर्कआउट जरूर करें.

वजन पर रखनी होगी नजर
नए साल में आपका वजन न बढ़े इसके लिए जरूरी है कि इस पर लगातार निगाह रखी जाए. नए साल में एक रेजोल्यूशन लीजिए की आप चाहे कितना भी काम में व्यस्त क्यों न हो जाए महीने में एक बार वजन जरूर मापेंगी.

इसे भी पढ़े : New year 2020 : नए साल में पुराना कैलेंडर ही नहीं लड़कियों के लिए बदलें सोच भी


नींद से समझौता नहीं
बिजी लाइफ में अक्सर महिलाओं को नींद से समझौता करना पड़ता है. लेकिन अच्छी सेहत और शरीर के लिए जरूरी है रात को पूरी नींद लेना. रात में 7 से 8 घंटे की नींद लेना बहुत ज्यादा जरूरी है. नींद पूरी लेने से न सिर्फ आपको मोटापा कम करने में मदद मिलती है, बल्कि सेहत भी दुरुस्त रहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading