निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए मुफ्त में लड़ा था केस, सोशल मीडिया पर बनीं 'सुपरहीरो'

 निर्भया के दोषियों को फांसी होते ही सोशल मीडिया पर #SeemaKushwaha टॉप ट्रेंड पर था.
निर्भया के दोषियों को फांसी होते ही सोशल मीडिया पर #SeemaKushwaha टॉप ट्रेंड पर था.

निर्भया के दोषियों को फांसी होते ही सोशल मीडिया पर #SeemaKushwaha टॉप ट्रेंड पर था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी के सबसे चर्चित निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Case) के चारों दोषियों को 7 साल के लंबे समय के बाद आज फांसी पर लटका दिया गया. निर्भया मामले की दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गुरुवार देर रात सुनवाई चली. देर रात तक चली सुनवाई में सभी दोषियों ने खुद को बचाने की तमाम कोशिशें की, लेकिन उनके सभी पैंतरों पर पानी फिर गया. इसके बाद शुक्रवार सुबह 5:30 बजे दोषियों को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में फांसी पर लटका दिया गया. तिहाड़ तेल में यह पहला मौका है जब 4 अपराधियों को एक साथ फांसी पर लटकाया गया है.

एक तरफ 7 साल बाद निर्भया को न्याय मिला है तो वहीं दूसरी तरह सोशल मीडिया पर निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा को सुपरहीरो के रूप में देखा जा रहा है. निर्भया के दोषियों को फांसी होते ही सोशल मीडिया पर #SeemaKushwaha टॉप ट्रेंड पर था.

हर कोई दे रहा है बधाई
सीमा कुशवाह को सोशल मीडिया के जरिए हर कोई बधाई दे रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि देश की एक बेटी ने दूसरी बेटी को इंसाफ दिलाया है. आइए देखते हैं सोशल मीडिया के जरिए लोगों ने सीमा कुशवाहा को कैसे बधाई दी.
 


    


कौन है सीमा कुशवाहा?
बता दें कि सीमा कुशवाहा (Seema Kushwaha) पिछले सात सालों से निर्भया के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ रही थीं. खास बात ये है कि निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए सीमा ने किसी तरह की कोई फीस चार्ज नहीं की है.

ये भी पढ़ें :-

Nirbhaya Case: फांसी देने के बाद इसलिए मीडिया से नहीं मिलना चाहता पवन जल्लाद
फांसी से पहले निर्भया के दोषी विनय ने कहा-माफ कर दो, मैं मरना नहीं चाहता
फांसी से पहले मुकेश और विनय ने कहा- हमारी इन दो चीजों को संभाल कर रखना




  •  


     

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज