नोजोटो, पोएटिक आत्मा, सोलटॉक ने न्यूज 18 के साथ किया सफर-ए-इश्क़

इन 10 शहरों के अलावा इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए देश के 50 शहरों के युवा भी आए. इस कार्यक्रम का मोटिव नए लिखने वालो को बढ़ावा देना और मंच देना है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 7:40 PM IST
नोजोटो, पोएटिक आत्मा, सोलटॉक ने  न्यूज 18 के साथ किया सफर-ए-इश्क़
इन 10 शहरों के अलावा इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए देश के 50 शहरों के युवा भी आए. इस कार्यक्रम का मोटिव नए लिखने वालो को बढ़ावा देना और मंच देना है.
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 7:40 PM IST
नोजोटो, पोएटिक आत्मा, द सोलटॉक और न्यूज़ 18 हिंदी के साथ मिलकर पहली बार सफर ए इश्क़ का आयोजन कर रहे हैं. सफर-ए-इश्क़ उत्तर भारत के 10 शहरों में होने वाला एक काव्य सफर है, जिसके अंतर्गत 10 बड़े शहरो में कविताओं, कहानियों और शायरी की महफ़िल लगी. इन 10 शहरों में शिमला, सोलन, चंडीगढ़, अमृतसर, जालंधर, फगवारा, पटिआला, गुरुग्राम, नोएडा और दिल्ली शामिल हैं. काव्यधारा का ये सफर 12 जुलाई में शिमला से शुरू हुआ और 21 जुलाई को दिल्ली में खत्म हुआ.

कार्यक्रम के सूत्रधार अभिषेक तिवारी, आशीष द्विवेदी और संदीप कुमार ने बताया की नोजोटो, पोएटिक आत्मा का मुख्या उद्देश्य नए लिखने वाले युवाओं को मंच देना है और ये एक अलग क्रांति है जो चल पड़ी है. अभी तो बस 10 शहर हैं आने वाले वक़्त में 50 शहर होंगे

इन 10 शहरों के अलावा इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए देश के 50 शहरों के युवा भी आए. इस कार्यक्रम का मोटिव नए लिखने वालो को बढ़ावा देना और मंच देना है, जिन्हें अभी मंच की तलाश है. इसके साथ ही उन जगहों तक पहुंचना भी है जहां लोगो को अपनी बात कहने के लिए एक मंच की आवश्यकता है.

सफर ए इश्क़ की सबसे खास बात ये रही कि इसमें तमाम कविता कहानी लिखने वाले कई लोगों को पहली बार अपनी भावनाएं व्यक्त करने का मौका मिला और नोजोटो ऐसे ही तमाम लिखने वाले लोगों को अपनी भावनाएं व्यक्त करने का मौका देता है, एप्लीकेशन के माध्यम से.

इस कार्यक्रम में आए हर प्रतिभागी को सफर-ए-इश्क़ टीम की तरफ से एक सर्टिफिकेट दिया गया और कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि को सम्मान चिन्ह प्रदान किया गया, क्योंकि ये सम्मान हमेशा आपको कुछ बड़ा करने के लिए प्रेरित करते हैं. इस पूरे कार्यक्रम में न्यूज़ 18 का भी योगदान रहा जिन्होंने मीडिया पार्टनर के रूप में कार्यक्रम को दूर तक पहुंचने में मदद की सफर-ए-इश्क़ के सभी कार्यक्रमों में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया और आगे भी न्यूज़ 18 के साथ मिलकर ऐसे कार्यक्रम करते रहेंगे.
First published: July 22, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...