Skin Care Tips: अब सिर्फ खाएं नहीं चेहरे पर भी लगाएं ब्रेड, बढ़ेगा ग्लो

Skin Care Tips: अब सिर्फ खाएं नहीं चेहरे पर भी लगाएं ब्रेड, बढ़ेगा ग्लो
इस फेस पैक को लगाने से स्‍किन के डेड सेल्‍स निकल जाते हैं जिससे स्‍किन ग्लोइंग दिखाई देने लगती है.

अब सिर्फ ब्रेड (Bread) खाएं नहीं बल्कि चेहरे पर भी लगाएं. यह फेशियल (Facial) आपकी स्‍किन के टेक्‍सचर में भी सुधार करता है. स्‍निक पर ग्‍लो (Skin Glow) लाने के लिए आपको यह फेशियल सप्‍ताह में एक बार जरूर करना चाहिए.

  • Share this:
लॉकडाउन (Lockdown) में छूट मिलने के बाद भी लोगों को सुरक्षा को देखते हुए ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) अभी भी बंद रखे गए हैं. पार्लर जा कर फेशियल (Facial) करवाने की बात कुछ और ही होती है लेकिन इस समय आप घर पर ही नैचुरल तरीके से स्किन की ग्लो (Glowing Skin) को बरकरार रख सकते हैं. इस बार घर पर ही ब्रेड (Bread) से चेहरे पर स्क्रब करें. अब सिर्फ ब्रेड खाएं नहीं बल्कि चेहरे पर भी लगाएं. यह फेशियल आपकी स्‍किन के टेक्‍सचर में भी सुधार करता है. स्‍निक पर ग्‍लो लाने के लिए आपको यह फेशियल सप्‍ताह में एक बार जरूर करना चाहिए. इस फेशियल पैक में कई ऐसी प्राकृतिक चीजें मिलाई हुई हैं, जो चेहरे की रंगत को निखारने का काम करती हैं. आइए जानते हैं घर पर ब्रेड फेशियल करने का सही तरीका क्या है.

ब्रेड फेस पैक बनाने का तरीका
ब्रेड का एक पीस लेकर उसे छोटे टुकड़ों में तोड़ दें. इसे एक बाउल में डालें और इसमें तीन बड़े चम्मच दूध मिलाएं. यह सुनिश्चित कर लें कि दूध ताजा और बिना उबला हुआ हो, ताकि इसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक हो. एक बार जब ब्रेड दूध को अच्‍छी तरह से सोख ले और वह नरम हो जाए, तब इसका पेस्‍ट बना लें.

चेहरे पर लगाने का तरीका
अपने चेहरे को पानी से धो लें और इस पेस्‍ट को पूरे चेहरे और गर्दन को कवर करते हुए लगाएं. इसे कम से कम 10 मिनट के लिए चेहरे पर बैठने दें. जब यह सूख जाए, तब अपने चेहरे की मालिश करें. फिर चेहरे को गर्म पानी से धो लें.



ब्रेड फेस पैक लगाने का फायदा
इस फेस पैक को लगाने से स्‍किन के डेड सेल्‍स निकल जाते हैं जिससे स्‍किन ग्लोइंग दिखाई देने लगती है. यही नहीं इससे चेहरे और गर्दन की स्‍किन भी बिल्‍कुल फ्रेश दिखाई देने लगती है. कच्चे दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो स्‍किन को अंदर से चमकदार बनाने का काम करता है. इसके अलावा यह डेड स्‍किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है. साथ ही यह त्वचा को हाइड्रेट करके स्‍किन को ड्राइनेस से बचाता है.

इसे सप्ताह में कम से कम एक बार जरूर लगाएं. अतिरिक्त लाभ के लिए आप इसमें थोड़ा सा शहद और हल्दी पाउडर भी मिला सकते हैं. लेकिन अगर आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील है, तो आपको इसे बहुत अधिक रगड़ना नहीं चाहिए. इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि आपको दूध से एलर्जी है, तो पहले पैच टेस्ट करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading