ओटमील-किशमिश कुकीज. Image/shutterstock

Father’s Day 2021 Recipe: इस फादर्स डे बनाइए ओटमील-किशमिश कुकीज, हेल्‍दी भी टेस्‍टी भी

4/5
40 min.
  • प्रेप टाइम10 min
  • कुकिंग टाइम 30 min
  • सर्विंग2 लोग
  • कैलोरीज़101
  • Share
    Oatmeal Raisin Cookies Recipe For Father’s Day 2021: इस बार फादर्स डे पर अपने अपने पापा की सेहत (Health) का ख्‍याल रखते हुए उनके लिए बनाइए लो फैट, लो कोलेस्ट्रॉल डिश (Dish). इसके जरिये न सिर्फ आपका प्‍यार झलकेगा, बल्कि उनके लिए आपकी फिक्र भी नजर आएगी. वैसे तो आप कई तरह की डिशेज बना सकते हैं, पर ओटमील-किशमिश कुकीज आपके लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है. यह न सिर्फ स्‍वाद (Taste) में बेस्‍ट है, बल्कि आपके पापा की सेहत के लिए भी बेहतर रहेगा. तो इस बार फादर्स डे का सेलिब्रेशन कीजिए डैडी की पसंद की डिशेज के साथ. आइए जानें इसे बनाने का तरीका-

    ओटमील-किशमिश कुकीज बनाने के लिए सामग्री
    दो कप मैदा
    1 कप ब्राउन शुगर
    1 अंडा
    आधा कप कटी हुई किशमिश
    लो फैट मक्‍खन
    लो फैट दूध

    ओटमील-किशमिश कुकीज बनाने की वि​धि
    ओटमील-किशमिश कुकीज बनाने के लिए सबसे पहले सभी सामग्री को मिला लें. साथ ही बेकिंग ट्रे पर एल्‍युमीनियम फॉइल की शीट रख लें. अब तैयार मिश्रण को बराबर भागों में बांट लें और इनकी कुकीज बना लें. फिर इसे बेकिंग ट्रे पर रख दीजिए और करीब इसे करीब 15 मिनट के लिए बेक कर लें. इसके बाद जब ये हल्के सुनहरे रंग के हो जाएं, तो इन्हें ओवन से निकाल लीजिए. फिर इन्‍हें कुछ देर ठंडा होने दें. लीजिए आपकी स्‍वादिष्‍ट ओटमील-किशमिश कुकीज तैयार हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.