लाइव टीवी

कपल ने भारतीय संविधान की शपथ लेकर की शादी!

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 10:53 AM IST
कपल ने भारतीय संविधान की शपथ लेकर की शादी!
कपल के भारतीय संविधान की शपथ लेकर की शादी!

शादी की सबसे दिलचस्प बात थी कि कपल ने लोगों की भलाई करने के लिए शादी में रक्तदान शिविर (blood donation camp) का आयोजन भी करवाया और खुद भी रक्तदान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 10:53 AM IST
  • Share this:
ओडिशा में एक कपल ने वैदिक रीति रिवाज से शादी न कर एक अनोखी मिसाल पेश की है. इस कपल ने शादी के सात वचन लेने की जगह भारतीय संविधान की शपथ लेते हुए शादी रचाई. इस उदेश=

ये अनोखी शादी हुई है ओडिशा के गंजम में. यहां पर 31 साल के बिप्लब कुमार जोकि एक फार्मास्यूटिकल फर्म में काम करते हैं ने 23 साल की अनीता जो कि मिडवाइफ (Auxiliary Nurse Midwife, ANM) के तौर पर काम करती हैं से शादी की. इस शादी में उनका परिवार, रिश्तेदार, दोस्त और मेहमान शामिल हुए. कई मेहमानों ने भी रक्तदान शिविर में भाग लिया.

इसे भी पढ़ेंः स्त्री-पुरुष का यह फर्क हमें नहीं गढ़ने देगा एक नया समाज…

नए शादीशुदा जोड़े ने बताया कि रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी बिद्युत प्रभा राठ ने उन्हें शादी के वचन दिलाए. इसके साथ ही कपल ने ये भी बताया कि हमारी शादी बिना जन्मपत्री मिलाये हुए और बिना किसी वैदिक मंत्रोपचार के संपन्न हुई है.

दुल्हन के पिता मोहन राव जोकि एक रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी हैं ने बताया कि वो अपनी बेटी की शादी कुछ इस तरह से करना चाहते थे जोकि समाज के लिए एक आदर्श पेश करे. उन्होंने बताया कि मैं हमेशा तर्कपूर्ण बातों में विश्वास रखता हूं और मुझे पारंपरिक तरीके से शादी के तरीकों पर विश्वास नहीं है जहां पर शादी के दौरान मंत्र पढ़े जाते हैं.

इसे भी पढ़ें: मूडी हो रहे हैं आप? जरा सोने के समय पर दें ध्यान

अनीता ने कहा कि जिस तरह से शादी की रस्में पूरी हुई हैं उसे लेकर जो वाकई में काफी खुश हैं. वहीं दूल्हे बिप्लब ने रक्तदान शिविर पर बात करते हुए कहा कि हमने अपनी शादी में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन इसे एक यादगार बनाने के लिए किया. इस ब्लड कैंप से कुल 36 यूनिट ब्लड कलेक्ट किया गया.
Loading...

(इनपुट- पीटीआई)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...