लाइव टीवी

क्या Bra की भी होती है 'एक्सपाइरी डेट'? जानें कब बदल देनी चाहिए आपको ब्रा

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 2:10 PM IST
क्या Bra की भी होती है 'एक्सपाइरी डेट'? जानें कब बदल देनी चाहिए आपको ब्रा
जानें कब बदल देनी चाहिए आपको अपनी ब्रा

लंबे समय तक एक ही ब्रा कैरी करने से आपके स्तनों के आकार में गड़बड़ी आ सकती है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 2:10 PM IST
  • Share this:
क्या आप जो ब्रा पहनती हैं उसमें थोड़ा असहज महसूस करती हैं? कितना समय हो गया आपको अपनी ब्रा चेंज किए हुए? क्या आप एक साल से वही अपने फेवरेट दो ब्रा ही कैरी करती आ रही हैं? इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं है. ज़्यादातर महिलाएं ऐसा करती हैं. आपके स्तनों (breast) को सही सपोर्ट और थोड़ी देखभाल की जरूरत है. क्योंकि ऐसा करने से स्तनों के आकार में गड़बड़ी आ सकती है. क्या आप जानती हैं कि एक समय बाद ब्रा की भी एक्सपायरी डेट होती है...

हफिंग्टन पोस्ट को luxury lingerie company Journelle की CEO Lyn Lewis ने बताया कि बाकी चीजों की तरह ब्रा की भी एक लाइफ होती है और इसकी भी एक्सपायरी डेट होती है. जिस तरह से आप अपने बाकी कपड़ों को खराब होने पर बदल देती हैं, उसी तरह ब्रा को क्यों नहीं?

इसे भी पढ़ें: गुड टच, बैड टच क्या है? बच्चों को ऐसे समझाएं

हफिंग्टन पोस्ट ने एक्पर्ट्स से बातचीत के आधार पर बताया कि ब्रा को कब चेंज करना चाहिए...

अगर ब्रा का स्ट्रेप या जिसे बैंड भी कहते हैं खिंचा-खिंचा लगता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि अब ब्रा को अलविदा कहकर नई ब्रा लेने का समय आ चुका है.

Lewis ने बताया कि जब आप नई ब्रा की खरीददारी करती हैं तब आपको बैंड को इतना टाइट रखना चाहिए कि अगर आप सबसे लूज वाले हुक में भी इसे लगाते हैं तो ये आपको फिट आए. इसी वजह से समय के बीतने के साथ अगर ब्रा स्ट्रेच हो जाती है तो आप इसे अपने अनुसार टाइट कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें: रेसिपी: इस तरह बनाएं झटपट चटपटी आलू चाट, चटखारे लेकर खाएंगे लोगउन्होंने बताया कि जब आप ब्रा के हुक बंद कर लेती हैं उसके बाद भी इतनी गुंजाइश बचनी चाहिए कि आपकी कम से कम तीन उंगलियां तो इसके बीच आ ही सकें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर