लाइव टीवी

शादी से एक रात पहले लड़कियों के दिमाग में चलते हैं ये सवाल, क्या आपने भी सोचा

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 6:09 PM IST
शादी से एक रात पहले लड़कियों के दिमाग में चलते हैं ये सवाल, क्या आपने भी सोचा
शादी के बंधन में बंधने से पहले दूल्हा- दुल्हन के मन में कई तरह के सवाल उठने लगते हैं.

शादी से एक रात पहले लड़कियों के मन में कई सवाल उमड़ने लगते हैं. अपने सवाल लिए कभी वो अपने शादीशुदा दोस्तों से बात करती हैं तो कभी किसी उधेड़बुन में गुम हो जाती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 6:09 PM IST
  • Share this:
शादी एक अनमोल बंधन है. इस बंधन में न सिर्फ दो लोग जुड़ते हैं बल्कि दो परिवारों का भी मिलन होता है. शादी के बंधन में बंधने से पहले दूल्हा- दुल्हन के मन में कई तरह के सवाल उठने लगते हैं. उनके मन में इस नए रिश्ते को लेकर एक अजीब सा डर भी होता है. वहीं लड़कियां तो ज्यादा डरी हुई रहती हैं क्योंकि उन्हें अपने मां-बाप का घर छोड़ एक नए घर में जाना होता है. एक नए परिवार के साथ रिश्ता जोड़ना होता है.

इसे भी पढ़ेंः Anniversary Spl: कपल्स रणवीर-दीपिका से सीख सकते हैं हेल्दी रिलेशनशिप के ये 5 कीमती टिप्स

ऐसे में शादी से एक रात पहले लड़कियों के मन में कई सवाल उमड़ने लगते हैं. अपने सवाल लिए कभी वो अपने शादीशुदा दोस्तों से बात करती हैं तो कभी अपनी ही किसी उधेड़बुन में गुम हो जाती हैं. अगर आपको लगता है कि शादी से एक दिन पहले वो अपनी शादी या फिर हनीमून के बारे में सोचती होंगी तो आप गलत सोच रहे हैं. आइए जानते हैं आखिर अपनी शादी से एक रात पहले लड़कियां क्या सोचती हैं? आखिर क्या चलता है उनके मन में.

शादी को लेकर जल्दबाजी तो नहीं की

शादी को लेकर हर लड़की के मन में तरह-तरह के अरमान होते हैं. लोगों को लगता होगा कि लड़कियां अपनी शादी से एक रात पहले सिर्फ अपने हनीमून डेस्टिनेशन को लेकर सोचती होंगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. अपनी शादी से एक रात पहले हर लड़की को ये डर जरूर सताता है कि कहीं उसने अपनी शादी को लेकर जल्दबाजी तो नहीं की. क्या वह शादी जैसी एक बड़ी जिम्मेदारी लेने लायक हो गई है. क्या उसे शादी के लिए मम्मी-पापा से और समय मांगना चाहिए था.

ससुराल वाले दिल से अपनाएंगे या नहीं
लड़कियों के दिमाग में अपनी शादी से एक रात पहले ये भी ख्याल आता है कि क्या उसके ससुराल वाले उसे उसके मम्मी-पापा की तरह प्यार से रखेंगे या नहीं. क्या वो वाकई उसे दिल से अपनाएंगे. लड़कियां सबसे ज्यादा परेशान अपनी होने वाली सास के नेचर को लेकर रहती हैं कि क्या वह उसे बेहतर तरीके से समझ पाएंगी की नहीं.
Loading...

पति का नेचर कैसा होगा
लड़कियां अपनी शादी से एक रात पहले ये जरूर सोचती हैं कि क्या उनका होने वाला जीवन साथी उसका जिंदगी भर साथ निभाएगा या नहीं. क्या होने वाले पति का नेचर लड़की से मिलेगा. क्या वह पति की बात को समझ पाएगी.

शादी पर होने वाले खर्चों के बारे में
शादी के एक दिन पहले लड़की शादी पर होने वाले खर्चों के बारे में भी जरूर सोचती है. हर लड़की ये सोचती है कि कहीं उसकी शादी उसके पापा पर बोझ तो नहीं बन रही. कहीं उन्होंने शादी पर जरूरत से ज्यादा खर्च तो नहीं किया है?

इसे भी पढ़ेंः क्या आप ऑनलाइन डेटिंग कर रहे हैं? जान लें ये 5 जरूरी टिप्स

पति के साथ पहली रात को क्या होगा
लड़कियों को शादी की एक रात पहले ये ख्याल भी जरूर आता है कि शादी के बाद पति के साथ पहली रात को क्या होगा. अगर वह पहले ही दिन पति से कहेंगी कि वो अभी सहज फील नहीं कर रही हैं तो कहीं उनके पति को ये न लगने लगे कि वह उनसे प्यार नहीं करती.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 6:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...