Onion Rings Recipe: क्रिस्पी 'ऑनियन रिंग्स' खाने के बाद भूल जाएंगे चटनी को मुंह लगाना

Onion Rings Recipe: क्रिस्पी 'ऑनियन रिंग्स' खाने के बाद भूल जाएंगे चटनी को मुंह लगाना
ऑनियन रिंग्स रेसिपी (pic credit: instagram/thehungerames)

ऑनियन रिंग्स रेसिपी (Onion Rings Recipe): इस बार घर पर फ्राइड ओनियन रिंग्स (Onion Rings) बनाएं. ओनियन रिंग्स परफेक्ट इवनिंग स्नैक्स (Snacks) साबित हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
ऑनियन रिंग्स रेसिपी (Onion Rings Recipe): क्या आप अक्सर शाम की चाय (Tea) के साथ तरह-तरह के पकौड़े खाकर बोर हो गए हैं तो इस बार घर पर फ्राइड ओनियन रिंग्स (Onion Rings) बनाएं. ओनियन रिंग्स परफेक्ट इवनिंग स्नैक्स (Snacks) साबित हो सकता है. ऐसे में जब बाहर का खाना मना हो तो घर पर ही कुछ क्रिस्पी बनाने के मन करता है. आप घर के सभी सदस्यों को Onion Rings खिला सकते हैं. इसे घर पर बनाना बहुत ही आसान है और ये बच्चों को भी काफी पसंद आती है. आप इसे चाय और कॉफी के साथ खा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इसकी आसान रेसिपी के बारे में.

इस रेसिपी का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

ऑनियन रिंग्स बनाने के लिए सामग्री:



बेकिंग पाउडर- 1/2 चम्मच
गार्लिक पाउडर- 1 चम्मच
काली मिर्च- 1 चम्मच (पिसी हुई)
मैदा- 1 कप
नमक- 1/2 चम्मच
ऑरिगैनो- 1 चम्मच
प्याज- 2 (बड़े साइज)
ब्रेड क्रम्स
ऑलिव ऑयल- 1 चम्मच
दूध- 1 चम्मच
पानी- 1/2 कप
अंडे की जर्दी (सफेद भाग)- एक

ऑनियन रिंग्स बनाने की रेसिपी:
-ऑनियन रिंग्स बनाने के लिए सबसे पहले मैदा, नमक, बेकिंग पाउडर, गार्लिक पाउडर, ओरिगैनो और काली मिर्च को एक बर्तन में मिक्स कर लें. अब इस मिक्सचर में ऑलिव ऑयल और आधा कप पानी मिला दें. इसे अच्छे से मिक्स करें जब तक मिक्सचर स्मूथ न हो जाए.

-इसके बाद प्याज को गोलाकार काट लें और एक-एक छल्ला निकालकर इसे रिंग्स में बदलें. प्याज को स्लाइस करते समय आपको खास ध्यान रखना होगा नहीं तो रिंग्स टूट जाएंगी. प्याज को स्लाइस कर धीरे-धीरे अलग कर लें. इन्हें 15 मिनट के लिए अलग रख दें.

-अब ऑनियन रिंग्स बनाने के लिए मैदे के बैटर में इन प्याज के रिंग्स को डाल दें. इसे अच्छे से मिक्स करें ताकि ये सेट हो जाएं. अब अंडे को अच्छे से फेंट लें. उसमें नमक और काली मिर्च मिला दें. अब मैदा बैटर में भीगे हुए प्याज के रिंग्स को अंडे के बैटर में डालें.

-अब इन्हें एक ट्रे में रखें और थोड़े से ब्रेड क्रम्स इनपर छिड़क दें ताकि आपके ओनियन रिंग्स और भी ज्यादा क्रिस्पी हो जाएं. इसके बाद इन्हें डीप फ्राई करें.

-सुनहरा होने के बाद इन्हें पेपर नैप्किन पर निकाल लें. इसे आप अपनी पसंद की चटनी या सॉस के साथ खा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज