Home /News /lifestyle /

ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये जरूरी बातें, फायदे में रहेंगे

ऑनलाइन शॉपिंग से पहले जान लें ये जरूरी बातें, फायदे में रहेंगे

ऑनलाइन शॉपिंग

ऑनलाइन शॉपिंग

लॉकडाउन में ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) जरूरी सामानों की खरीददारी का एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है...

    कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण लोगों का मार्केट में निकलना काफी मुश्किल हो जा रहा है. लॉकडाउन की बात सुनते ही सबसे पहले शायद सभी के मन में यह सवाल आया होगा कि बेसिक जरूरतों के सामान के लिए आखिर वो क्या करेंगे? ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) इस हालात में एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. इसकी सबसे अच्छी बात है कि आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है जिससे कि आप सुरक्षित रहते हैं. साथ ही अलग अलग

    वेबसाइट हो ओरिजिनल:
    कई बार कुछ वेबसाइट ऐसे लुभावने ऑफर देती हैं कि एकबार में यकीन करना मुश्किल हो जाए. हड़बड़ी में अक्सर लोग ऐसी वेबसाइट पर जाकर शॉपिंग करते हैं और ऑनलाइन पेमेंट कर डेट हैं. लेकिन इसके चलते कई बार उन्हें धोखाधड़ी का शिकार होना पड़ता है. शॉपिंग करने से पहले इस बात का ख्याल रखें की वेबसाइट फेमस हो.

    पहले पढ़ें टर्म्स ऐंड कंडीशन:
    कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी और रिटर्न से लेकर डिलिवरी से जुड़ी जानकारी को अच्छी तरीके से पढ़ लें. ऐसा करने से आपको ही आसानी होगी. अगर आपको सामान पसंद नहीं आया या कुछ गड़बड़ है तो आप उसे वापस भी कर सकते हैं.

    एक्सपायरी डेट पता करें:
    अगर आप खाने पीने का कोई सामान, दवाई या मेकआप प्रोडक्ट की शॉपिंग ऑनलाइन कर रहे हैं तो प्रोडक्ट आर्डर करने से पहले यह जरूर चेक कर लें कि प्रोडक्ट एक्सपायरी डेट का तो नहीं है. अगर किसी प्रोडक्ट में यह जानकारी नहीं दी गई है तो उसे इस्तेमाल करने का रिस्क न उठाएं.
    प्रोडक्ट की जानकारी पढ़ लें:
    ऑनलाइन शॉपिंग से पहले पूरा प्रोडक्ट रिव्यू पढ़ना न भूलें. अगर लोगों ने प्रोडक्ट या उसे डिलीवर करवाने वाले व्यापारी के बारे में अच्छे रिव्यू नहीं दिए हैं तो बेहतर है कि आप कोई दूसरा विकल्प आजमाएं.

    Tags: Corona, Corona Virus, Coronavirus in India, Differences between online shopping, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर