लाइव टीवी

Oscars 2020: इस बार ऑस्कर में मेहमानों को परोसा जाएगा सिर्फ शाकाहारी खाना

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 2:08 PM IST
Oscars 2020: इस बार ऑस्कर में मेहमानों को परोसा जाएगा सिर्फ शाकाहारी खाना
कार्बन उत्सर्जन पर जागरूकता के लिए यह फैसला लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 2:08 PM IST
  • Share this:
ऑस्कर अवार्ड (Oscars 2020) का ऐलान आज हो रहा है. इस बास बेस्ट एक्टर, फिल्म, एक्ट्रेस का खिताब किसके सिर सजेगा इसका खुलासा चल रहा है, लेकिन इस प्रोग्राम में इस बार कुछ खास हो रहा है. दरअसल, ऑस्कर अवार्ड में इस बार किसी भी तरह का मांसहारी खाना नहीं परोसा जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार ऑस्कर अवार्ड में सिर्फ शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा. प्रदूषण को लेकर चिंता और कार्बन उत्सर्जन पर जागरूकता के लिए यह फैसला लिया गया है.

 






 




View this post on Instagram




 

#NancyHaigh #BarbaraLing #OnceUponATimeInHollywood #Movie #Film #Awards #Oscars #AcademyAwards #Oscars2020 #2020


A post shared by ✨ E a R t H ✨ (@earthward09) on






नाश्ते में दूध से बने प्रोडक्ट्स
रिपोर्ट के मुताबिक, अवार्ड समारोह से पहले जो नाश्ता सभी मेहमानों को परोसा गया था वो दूध से बने प्रोडक्ट से बनाया गया था. जबकि समारोह के बाद के भोजन में शाकाहारी व्यंजन होंगे. 92वें ऑस्कर आयोजन में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के खिताब के लिए चर्चित फिल्म ‘जोकर’ को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : क्या आप भी विज्ञापन देखकर सामान खरीदते हैं?

ऑस्कर के लिए फिल्म ‘जोकर’ को सबसे ज्यादा 11 नामांकन मिले हैं. दूसरी ओर, 10-10 नामांकन के साथ ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड’ व अन्य दो फिल्में टक्कर दे रही हैं. हालांकि सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की श्रेणी में भारत की ओर से भेजी गई फिल्म ‘गली ब्वॉय’ दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के प्रतिष्ठित एकेडमी अवॉर्ड को आमतौर पर ऑस्कर के रूप में जानते हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का चयन करना मुश्किल होगा.

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स एंड आर्ट्स द्वारा आयोजित इस समारोह में साल 2019 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को 24 श्रेणियों में पुरस्कार मिलेंगे. बीते 13 जनवरी को इन पुरस्कारों के अंतिम नामाकंन की घोषणा हुई थी.

इस बार अधिकतर नामांकन श्वेत कलाकारों के ही मिले हैं. सर्वश्रेष्ठ एक्टर की श्रेणी में 20 नामांकन हैं, जिनमें मात्र एक अश्वेत अभिनेत्री सिनथिया एरिवो को ही शामिल किया गया है. नामांकन के समावेशी न होने के मामले की अंतरराष्ट्रीय मीडिया में खूब आलोचना हुई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर