पेरू का सबसे बड़ा LGBTQ नाइट क्लब खुला, अब यहां मिलेगा किराने का सामान

पेरू का सबसे बड़ा LGBTQ नाइट क्लब खुला, अब यहां मिलेगा किराने का सामान
नाइट क्लब में काम करने वाले कर्मचारी किराने का सामान बेंचेंगे.

पेरू (Peru) में डाउनटाउन मार्केट नाम से एक नाइट क्लब (Nightclub) है, जो LGBTQ समुदाय की आय का मुख्य केंद्र है. इसे मंगलवार को सरकार (Government) ने खोल दिया है, लेकिन यहां अब किराने का सामान मिलेगा.

  • Share this:
पेरू (Peru) के सबसे बड़े LGBTQ नाइट क्लब को मंगलवार को खोल दिय गया है, कोविड -19 (covid-19) महामारी के कारण लगे लॉकडाउन(Lockdown) में इसको बंद किया गया था. अब इस नाइट क्लब में डांस नहीं होगा, बल्कि डांस फ्लोर में किराने का सामान मिलेगा, जिससे लोग एक स्थान पर आकर घरेलू जरूरतों को सामान खरीद सकें. साथ ही नाइट क्लब में काम करने वाले कर्मचारी यहां शराब परोसने और अन्य कामों की बजाय लोगों को किराने का सामान बेंचेंगे.

पेरू की सरकार जुलाई की शुरुआत में देश के अधिकांश क्षेत्रों में लॉकडाउन में राहत दे सकती है, लेकिन देश की सीमाओं को बंद रखेगी. इसके साथ ही देश के सभी शहरों में नाइटक्लब और बार अपने पेशे के लिए नहीं खुलेंगे. उनको किराना स्टोर और स्वास्थ सुविधाओं के लिहाज से खोला जा सकता है. क्लब में काम करने वाले कुछ लोगों का कहना है कि लॉकडाउन उनकी जिंदगी में एक बड़े संघर्ष की तरह है.

ये भी पढ़ें- आलू और चावल को दोबारा गर्म करके खाना है नुकसानदायक, जानिए क्यों



क्लब में काम करने वाले एक शख्स मैक्क्वीन ने कहा, 'मैं बहुत उदास था क्योंकि मैं इस काम को सालों से कर रहा हूं, लेकिन लॉकडाउन से पता चला कि आपको भविष्य में नई चुनौतियों के लिए भी तैयार रहना होगा.' क्लब में काम करने वाला मैक्वीन अब किराने का सामान बेंचने का  काम करने के लिए क्लब में वापस आ गया है. उसने कहा कि संकट काल में हमारे पास ये एक नया मौका है, जिसमें हम अपनी जिंदगी को गति दे सकते हैं.
LGBTQ समुदाय की आय का स्त्रोत है क्लब
पेरू में डाउनटाउन मार्केट के रूप में नामित क्लब यहां के स्थानीय एलजीबीटीक्यू समुदाय की आय का मुख्य केंद्र है. इसे मंगलवार को उद्घाटन समारोह के साथ फिर से खोला गया है. क्लब में नियमित रूप से उपस्थित रहने वाले अलेक्जेंड्रा हेरेरा ने कहा, 'इससे पहले, मैं यहां नृत्य करने और अच्छा समय बिताने के यहां आती थी, लेकिन अब हम समान खरीदने आए हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading