एक्ट्रेस एली अवराम की बीटरूट बॉडी मास्क की फोटोज हुईं वायरल, करें फॉलो और बनाएं ग्लोइंग स्किन

एक्ट्रेस एली अवराम की बीटरूट बॉडी मास्क की फोटोज हुईं वायरल, करें फॉलो और बनाएं ग्लोइंग स्किन
एली ने बीटरूट बॉडी मास्क लगाकर अपने फैंस को चौंका दिया है.

एली अवराम (Eli Avram) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram) पर बीटरूट बॉडी मास्क (Beetroot Body Mask) लगाकर अपनी तस्वीरें पोस्ट की हैं. एली के इस पोस्‍ट पर फैंस के कई सारे लाइक्स और कमेंट्स आए हैं. कई फैंस ने उनसे स्‍किन पर बीटरूट लगाने के फायदे तक पूछ डालें हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लॉकडाउन (Lockdown) में सेलेब्रिटीज (Celebraties) से लेकर आम लोग तक अपने लिए जमकर समय निकाल रहे हैं. कोई कुकिंग (Cooking) स्किल्स निखार रहा है तो कोई डांसिंग (Dancing) और पेंटिंग (Painting) की कला का उभार रहा है. वहीं कई लोग जमकर स्किन केयर (Skin Care) करते भी नजर आ रहे हैं. लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर इसकी तस्वीरें और वीडियोज (Videos) भी शेयर कर रहे हैं. पहले बिजी शेड्यूल में लोगों को खासतौर पर सेलेब्स को स्किन केयर के लिए अपने मेकअप आर्टिस्ट या पार्लर पर निर्भर रहना पड़ता था लेकिन अब सब बंद हैं और ऐसे में खुद की त्वचा की देखभाल करनी पड़ रही है. इसी कड़ी में हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रस और आइटम नंबर डांसर एली अवराम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ ऐसी तस्‍वीरें शेयर कीं जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

स्‍किन पर बीटरूट लगाने के फायदे
दरअसल, एली ने बीटरूट बॉडी मास्क लगाकर अपने फैंस को चौंका दिया है. एली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बीटरूट बॉडी मास्क लगाकर अपनी तस्वीरें पोस्ट की हैं. एली के इस पोस्‍ट पर फैंस के कई सारे लाइक्स और कमेंट्स आए हैं. कई फैंस ने उनसे स्‍किन पर बीटरूट लगाने के फायदे तक पूछ डालें हैं. चुकंदर या बीट स्‍किन के लिए काफी अच्‍छा होता है. यह न सिर्फ शरीर में खून की कमी को पूरा करता है बल्कि स्किन को ग्लोइंग भी बनाता है. साथ ही त्वचा के दाग-धब्बे भी दूर हो जाते हैं. अगर एली की तरह आप भी अपनी स्‍किन को खूबसूरत बनाना चाहती हैं, तो जानें कैसे बनाएं बीटरूट का फेस पैक और चलाएं जादू.








 




View this post on Instagram




 

Beetroot body mask OMG Elli AvrRam’s taken lockdown beauty routine to another level FOLLOW @voompla INQUIRIES @ppbakshi . #voompla #bollywood #elliavrram #elliavram #bollywoodstyle #bollywoodfashion #mumbaidiaries #delhidiaries #indianactress #bollywoodactress #bollywoodactresses


A post shared by Voompla (@voompla) on






ग्लोइंग स्किन के लिए
इस फेस पैक को तैयार करने के लिए आपको संतरे के छिलके के पाउडर और चुकंदर के रस की जरूरत होगी. एक बाउल लें और इसमें 2 चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर और 1 चम्मच चुकंदर का रस मिलाएं. गाढ़ा पेस्ट बनने तक अच्छे से मिक्स करें. इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

डी-टैनिंग के लिए
सूरज के लगातार संपर्क में आने से टैनिंग हो जाती है, जो त्वचा को ड्राई और काला बना सकती है. चुकंदर टैनिंग से भी छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है. चुकंदर के इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच बीटरूट का रस और एक चम्मच क्रीम लें और उन्हें एक साथ मिला लें. इस फेस-पैक से अपनी स्‍किन की मसाज करें और इसे लगभग 20-25 मिनट तक सूखने दें. फिर इसे नॉर्मल पानी से अच्छे से धो लें.

डार्क सर्कल्स के लिए
चुकंदर डार्क सर्कल्स को हल्का करने में भी मदद करता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच चुकंदर का रस लें और इसमें कुछ बूंद बादाम के तेल की मिलाएं. इसे अपनी आंखों के नीचे के काले घेरों पर लगाते हुए मालिश करें. इसे 15 मिनट तक सूखने दें और फिर इसे ठंडे पानी से धो लें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
First published: June 3, 2020, 7:51 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading