Travel Tips: ये चीजें रखना भूलेंगे तो नहीं ले पाएंगे पिकनिक का मजा

बच्चों की गर्मी की छुट्टियों में बाहर नहीं जा पा रहे हों तो पिकनिक भी प्लान कर सकते हैं. पिकनिक के लिए निकलते हुए ये चीजें बैग में रखना बिल्कुल न भूलें वरना सारा मजा किरकिरा हो सकता है.

News18Hindi
Updated: April 10, 2018, 4:18 PM IST
Travel Tips: ये चीजें रखना भूलेंगे तो नहीं ले पाएंगे पिकनिक का मजा
पिकनिक पर जाएं तो ये चीजें रखें साथ
News18Hindi
Updated: April 10, 2018, 4:18 PM IST
बच्चों की गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के साथ ही बड़ों का भी छुट्टी का मन बन जाता है. बहुत से लोग दूसरे राज्य या देश के सफर पर निकलते हैं. जो किसी वजह से बाहर नहीं जा सकते, वे वीकेंड पर पिकनिक प्लान करते हैं. छोटी-छोटी भूलें आपके वन-डे पिकनिक का मजा खराब न कर दें, इसके लिए हमारे पास आपके लिए कुछ टिप्स हैं.

*पिकनिक पर निकलते हुए अपने साथ खाली पॉलीथिन रखना न भूलें. कई बार पिकनिक स्पॉट पर कचरे का डिब्बा दूर होता है. ऐसे में कचरा यहां-वहां फैलाने या परेशान होने की बजाए थैले में जमा कर लें और निकलते हुए फेंक दें.

*पिकनिक जा रहे हैं फन के लिए लेकिन बच्चों के साथ जाने पर अक्सर छोटी-मोटी दुर्घटनाएं हो जाती हैं. ऐसे मौके पर घबराने की जगह तैयारी करके निकलें, अपने साथ हमेशा फर्स्ट-एड-बॉक्स कैरी करें.

*हैंड वॉश के लिए साबुन या फिर सैनेटाइजर साथ में जरूर रखें ताकि पिकनिक के दौरान गंदे हाथों से खाने की मजबूरी न रहे.

*खेलने के लिए प्लेइंग किट रखी जा सकती है. खासकर बच्चे इसमें मशगूल रहेंगे. अगर आपमें से किसी को पढ़ना पसंद है तो किताबें भी साथ रखी जा सकती हैं. हालांकि पिकनिक लोगों से घुलने-मिलने का मौका है तो ऐसी किताबें ही रखें जो पढ़कर सुनाई भी जा सकें.

*खाने के साथ ही साथ हेल्दी मंच का भी इंतजाम रखें. घूमते हुए भूख ज्यादा लगती है, ऐसे में बाहर का चटर-पटर खरीदकर खाने की बजाए घर से लाई चीजें निश्चिंत होकर खाई जा सकती हैं.
ये भी पढ़ें-

गर्मियों में इसलिए रात में नहाकर सोना होता है जरूरी...



#Low Carb Diet: ऐसी डाइट जिसे दो हफ्ते फॉलो कर घटा सकते हैं 5 किलो वजन

रिसर्चः बच्चा अगर चैन की नींद सो रहा है तो इससे उसकी पर्सनैलिटी पर पॉजिटिव असर होता है
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर