चुटकी भर नमक से मिलेगा जादुई निखार, गायब होंगे स्किन के दाग धब्बे

चुटकी भर नमक से मिलेगा जादुई निखार, गायब होंगे स्किन के दाग धब्बे
नमक से आएगा निखार

नमक से आएगा निखार (Salt Beauty Secreats): नमक एक नेचुरल detoxifier की तरह काम करता है और केवल चुटकी भर नमक आपकी स्किन को निखार सकता है.

  • Share this:
नमक से आएगा निखार (Salt Beauty Secreats): कई लोग चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए घरेलू नुस्खों का सहारा लेते हैं. दरअसल, ये नुस्खे त्वचा के लिए कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं पैदा करते हैं और काफी फायदेमंद और किफायती भी होते हैं. अभी तक आपने नमक का इस्तेमाल शायद अपने खाने में किया होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि नमक एक नेचुरल detoxifier की तरह काम करता है और केवल चुटकी भर नमक आपकी स्किन को निखार सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आप नमक से अपनी स्किन का जादुई निखार इस तरह बरकरार रख सकते हैं...

बॉडी स्क्रबर की तरह करें इस्तेमाल:
आप नमक का इस्तेमाल बॉडी स्क्रबर की तरह कर सकती हैं. इससे आपकी त्वचा की प्राकृतिक नमी बनी रहेगी और आपकी मृत त्वचा निकल जाएगी. इसके लिए एक टी स्पून सी साल्ट को 5 बूंद पानी में मिलाकर, हल्के हाथों से अपने चेहरे और हाथ पर मसाज करें. इससे त्वचा में छिपी गन्दगी और ब्लैकहेड्स भी अपने आप ही निकल जाएंगे.

स्‍किन पोर्स खुलेंगे:
नमक स्‍किन पोर्स खोलने का काम भी बखूबी करता है. इसके लिए एक टी स्पून नमक को 1 टी स्पून शहद में मिला लें और इसे अच्छे से मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आई एरिया में ना लगाएं. 15-20 मिनट बाद फ्रेश पानी से फेश वाश कर लें. ऐसा करने से आपके रोम छिद्र खुल जाएंगे.



डिटॉक्सीफायर की तरह करें इस्तेमाल:
नहाने के दौरान आप नमक का इस्तेमाल बॉडी डिटॉक्सीफायर के रूप में भी कर सकते हैं. नमक से आप शरीर पर जमा होने वाले पसीने, पसीने और बैक्टीरिया को साफ कर सकते हैं. इसके लिए आधे मग पानी में एक चौथाई कप नमक और आधा कप ऑलिव आयल या कोकोनट आयल मिला लें. अब इस मिश्रण को बॉडी पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. इसके बाद नहा लें. इससे आपकी स्किन काफी कोमल और खूबसूरत हो जाएगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें).
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading