लाइव टीवी

बर्फ की झील में जिंदगी के लिए जंग लड़ रहा था कुत्ता, Police और Firefighters ने ऐसे बचाया

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 3:51 PM IST
बर्फ की झील में जिंदगी के लिए जंग लड़ रहा था कुत्ता, Police और Firefighters ने ऐसे बचाया
कुछ पुलिसकर्मियों और फायर फाइटर्स ने कुत्ते की मदद की.

वाल्टन हिल्स पुलिस विभाग के मुताबिक, ओहियो में इन दिनों बर्फ की चादर लिप्टी हुई है. उन्होंने इस कुत्ते को तालाब में डूबते हुए देखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 3:51 PM IST
  • Share this:
अक्सर अखबारों, टीवी चैनलों पर हम किसी जानवर को मारने, किसी को पीटने की खबरें पढ़ते रहते हैं. इतनी सारी नेगेटिव खबरों को पढ़ने के बाद दिमाग में कई सारे विचार आते हैं. इन नेगेटिव खबरों के बीच सोशल मीडिया पर जानवर को बचाने का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद किसी के भी दिमाग में दो पल के लिए सुकून महसूस होने लगेगा. कुत्ते को बर्फ से बचाने का ये वीडियो अमेरिका के ओहियो का बताया जा रहा है.

वाल्टन हिल्स पुलिस विभाग के मुताबिक, ओहियो में इन दिनों बर्फ की चादर लिप्टी हुई है. उन्होंने इस कुत्ते को तालाब में डूबते हुए देखा. बर्फ पड़न और तापमान कम होने के कारण तालाब की कुछ हिस्सों पर बर्फ की मोटी चादर थी, लेकिन कुछ कारणों से तालाब की बर्फ बीच में टूट गई और कुत्ता नीचे गिर गया. देखिए VIDEO



इसके बाद कुछ पुलिसकर्मियों और फायर फाइटर्स ने कुत्ते की मदद की. वीडियो में आप देख सकते हैं कि तालाब में चारों तरह मोटी बर्फ की परत जमी हुई है. वहीं, कुत्ता गड्ढ़े में फंसा हुआ है. कुत्ता खुद को निकलाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन नाकामयाब हो रहा है. हालांकि जैसे ही वो आसपास लोगों को देखता है उसके चेहरे पर शांति सी नजर आती है. बर्फ की झील से कुत्ते को सुरक्षित निकालने के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे मालिक को सौंप दिया. इस वीडियो देखने के बाद लोग कई तरह के कमेंट कर रहे हैं.



घोड़े और कुत्ते की हुई रेस



इसके साथ ही आज सोशल मीडिया पर एक कुत्ते और घोड़े की रेस का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हरी-हरी घास के बीच कुत्ता और घोड़ा दौड़ रहे हैं. जैसे ही दोनों दौड़ना शुरू करते हैं, तो ऐसा लग रहा है कि मानो कोई रेस हो रही हो. इस वीडियो में आप देख सकते ही कैसे घोड़ा, कुत्ते से आगे निकल जाता है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर