लाइव टीवी
Elec-widget

सेक्स की इच्छा को बढ़ाता है अनार का जूस? जानें क्या कहती है रिसर्च

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 4:30 PM IST
सेक्स की इच्छा को बढ़ाता है अनार का जूस? जानें क्या कहती है रिसर्च
सेक्स की इच्छा को बढ़ाता है अनार का जूस

एडीनबर्ग (Edinburgh) की Queen Margaret University द्वारा की गयी रिसर्च में ये बात सामने आई है कि जो महिला या पुरुष रोजाना ताजे अनार का जूस पीते थे उनमें टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन (testosterone) का लेवन काफी बढ़ा हुआ पाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 4:30 PM IST
  • Share this:
कई लोग दिन की हेल्दी शुरुआत के लिए ब्रेकफास्ट में जूस और कुछ हेल्दी लेना पसंद करते हैं. जूस तुरंत शरीर को एनर्जी देता हैं साथ ही ये पचने में भी बेहद आसान होता है. अनार सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है और इसका जूस भी कम गुणकारी नहीं होता. क्या आपको मालूम है कि केवल 1 ग्लास अनार का जूस पीने से आपकी कामेच्छा (सेक्स करने की इच्छा) काफी बढ़ जाती है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने एक रिसर्च के हवाले से छापा है कि अनार का जूस पीने से लिबिडो (सेक्स करने की इच्छा) और सेहत में भी कई फायदे होते हैं. आइए जानते हैं कि किस तरह अनार का जूस आपकी सेक्शुअल ड्राइव को बढ़ाने में कारगर है और यह आपकी सेहत के लिए कैसे अच्छा है...

एडीनबर्ग (Edinburgh) की Queen Margaret University द्वारा की गयी रिसर्च में ये बात सामने आई है कि जो महिला या पुरुष रोजाना ताजे अनार का जूस पीते थे उनमें टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन (testosterone) का लेवल काफी बढ़ा हुआ पाया गया. ये रिसर्च 21 से 64 साल के बीच के उम्रवय के लोगों पर की गई थी.

इसे भी पढ़ें: लंबे नाखून पर इतराने से पहले पढ़ लें ये खबर, रह जाएंगी सन्न!

इसके अलावा रिसर्च में एक बात और सामने आई कि रोज फ्रेश अनार का जूस पीने वाले मर्दों की आवाज में काफी सुधार आया और उनके फेशियल हेयर भी बढ़े. वहीं महिलाओं के मामले में, रोजाना अनार का जूस पीने से सेक्स ड्राइव बढ़ी और उनकी मांसपेशियों और हड्डियां भी मजबूत हुईं.

इसे भी पढ़ेंः पीरियड्स का रुकना ही नहीं, ये 5 संकेत देते हैं आपकी प्रेग्नेंसी का कंफर्मेशन

अनार में पाए जाते हैं ये पोषक तत्व:

अनार में प्राकृतिक रूप से पॉलिफिनॉल्स, विटमिन सी और ऐंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं. साथ ही इसमें ऐंटी-इनफ्लेमेटरी और ऐंटी बैक्टीरियल गुण भी मौजूद होते हैं. साथ ही सेहत के लिए भी यह काफी फायदेमंद है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 9:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...