Home /News /lifestyle /

Pulao Recipes: खाने का स्वाद बढ़ा देंगी पुलाव की ये 6 वैराइटीज़, आप भी करें ट्राई

Pulao Recipes: खाने का स्वाद बढ़ा देंगी पुलाव की ये 6 वैराइटीज़, आप भी करें ट्राई

पुलाव की इन 6 वैराइटीज़ से बढ़ाएं खाने का स्वाद.

पुलाव की इन 6 वैराइटीज़ से बढ़ाएं खाने का स्वाद.

Pulao Recipes: पुलाव (Pulao) का नाम सुनते ही चावल और मसालों की भीनी-भीनी सी खुशबू की याद आने लगती है. सभी घरों में पुलाव बनाया जाता है. पुलाव एक ऐसी फूड डिश है जिसका कई तरीकों से उपयोग किया जाता है. यह वेज के साथ ही नॉनवेज रेसिपी में भी इस्तेमाल होती है. आज हम आपको पुलाव की 6 वैराइटीज़ बताने जा रहे हैं. पुलाव की इन रेसिपीज को आप लंच या डिनर किसी भी वक्त ट्राई कर सकते हैं. ये स्वाद में लाजवाब होने के साथ ही बनाने में भी आसान रेसिपी होती है. इससे आपके खाने का जायका काफी बढ़ जाता है.

अधिक पढ़ें ...
    veg pulao

    वेज पुलाव (Veg Pulao) – पुलाव वेज और नॉनवेज दोनों तरह के फूड आइटम्स में इस्तेमाल किया जाता है. पारंपरिक तौर पर घरों में वेज पुलाव ही बनाया जाता है. ये बनने में काफी आसान होता है और स्वाद में लाजवाब होता है.
    paneer pulao

    पनीर पुलाव (Paneer Pulao) – पनीर पुलाव को बड़ों के साथ ही घर के बच्चे भी काफी पसंद करते हैं. इसे बनाने के लिए मुख्य तौर पर पनीर का इस्तेमाल किया जाता है. पनीर पुलाव के स्वाद को काफी बढ़ा देता है.
    tawa pulao

    तवा पुलाव (Tawa Pulao) – तवा पुलाव को बनाने के लिए ना ही कुकर की और ना ही कड़ाही की जरुरत पड़ती है. पुलाव की इस वैराइटी को तवे पर तैयार किया जाता है. इसे बनाना काफी आसान होता है और ये काफी टेस्टी लगते हैं.
    kashmiri pulao

    कश्मीरी पुलाव (Kashmiri Pulao) – कश्मीरी पुलाव की खासियत होती है कि इसे बनाने में काफी फलों का इस्तेमाल किया जाता है. ये पुलाव सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है. इसे शादी, पार्टियों में भी बनाया जाता है.
    matar pulao

    मटर पुलाव (Matar Pulao) – मटर पुलाव की रेसिपी के नाम से ही पता चलता है कि इसमें मटर का इस्तेमाल किया जाता है. सर्दियों के मौसम में ताजे मटर से तैयार होने वाले पुलाव का स्वाद लाजवाब होता है.
    shahi pulao

    शाही पुलाव (Shahi Pulao) – शाही पुलाव को बनाने के लिए खासतौर पर ड्राई फ्रूट्स काजू, बादाम, केसर का इस्तेमाल किया जाता है. इसके साथ ही इस पुलाव में खड़े मसाले भी डाले जाते हैं जो इसके स्वाद को खास बनाते हैं.

    Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर