Home /News /lifestyle /

Pulwama Terror Attack: 'बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस' ने पाक को बताया आतंकी मुल्क, कहा- पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध का ऐलान करे भारत

Pulwama Terror Attack: 'बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस' ने पाक को बताया आतंकी मुल्क, कहा- पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध का ऐलान करे भारत

बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस

बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस

Pulwama Terror Attack: BNC ने दी सलाह, पाक दूत को वापस भेजो खत्म करो सारे रिश्ते. पाक को चुकानी होगी इसकी भारी कीमत. PM मोदी ने कहा, पुलवामा हमले पर हर भारतीय का खौल रहा खून, पाक को मिलगी सजा.

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फ़रवरी को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) द्वारा भारतीय जवानों पर आत्मघाती हमले की विश्व स्तर पर कड़ी निंदा हो रही है. इस सिलसिले में अब बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस (BNC) ने आतंकियों की इस कायराना हरकत पर करारा तंज कसा है. इस हमले में भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे.

    बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस (BNC) ने इस सिलसिले में भारत को सलाह दी कि इस मामले के पीछे जिन लोगों का हाथ है उनपर कड़ी न्यायिक नज़र रखनी चाहिए. साथ ही भारत को पाकिस्तान के साथ सभी तरह के राजनयिक रिश्ते खत्म कर देने चाहिए. और बिना समय गंवाएं तत्काल प्रभाव से इस्लामाबाद से भारतीय राजदूत को वापस बुला लेना चाहिए और पाकिस्तान के राजदूत को नई दिल्ली से उसके वतन भेज देना चाहिए.

    पुलवामा हमला: अलका लांबा ने शेयर किया पाकिस्तानी गाने का ये वीडियो, भड़के लोग!

    बलूचिस्तान नेशनल कांग्रेस (BNC) के अध्यक्ष वाहिद बलूच ने एक बयान में कहा, 'अपराधियों से न्यायिक पूछताछ करनी चाहिए.' बीएनसी ने यह सुझाव भी दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध की घोषणा करनी चाहिए, क्योंकि इस्लामाबाद ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर नई दिल्ली के खिलाफ छद्म युद्ध की घोषणा कर दी है.

    बलोच ने कहा कि यही सही समय है जब आतंकी मुल्क पाकिस्तान को मानवता और मासूम लोगों की निर्मम हत्या के गुनाह की भारी कीमत चुकानी हो. इसके अलावा, बीएनसी ने भारत सरकार से बलूच नेता खान कलात को निर्वासित करने के लिए बलूचिस्तान सरकार (भारत सरकार) को भारत में निर्वासित करने में मदद करने और पाकिस्तान के "अवैध कब्जे" के खिलाफ हेग के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में मामला दायर करने में मदद करने की अपील की.

    कुमार विश्वास ने पढ़ी शहीदों के नाम कविता, जिसे सुनकर रो पड़े लाखों लोग!

    पुलवामा हमले के मद्देनजर, भारत ने पाकिस्तान को दिया जाने वाला मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा छीन लिया और पड़ोसी देश से आयात होने वाले सभी सामानों पर बेसिक सीमा शुल्क बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों पर आक्रोशित देशवासियों को लेकर कहा कि भारतीयों का खून उबल रहा है और पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी जारी करते हुए घोषणा की कि पुलवामा आतंकवादी हमले के अपराधियों के "संरक्षक" को "निश्चित रूप से करार जवाब दिया जाएगा.

    बता दें कि कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने बीते गुरुवार 14 फ़रवरी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्गपर CRPF जवानों के काफिले पर जानलेवा हमला किया. आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरा वाहन ले जाकर जवानों की बस से टकरा दिया. जिससे हुए धमाके में करीब 40 जवानों की मौत हुई और कई जवान घायल हैं जिनका उपचार चल रहा है.  (तस्वीर: साभार- रिपब्लिक वर्ल्ड)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Balochistan, Lifestyle, Pulwama, Trending, Trending new

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर