लाइव टीवी

पार्टनर से रोज होते हैं झगड़े तो ऐसे खत्म करें रिश्ता, ब्रेकअप से पहले फॉलो करें ये 4 टिप्स

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 6:12 PM IST
पार्टनर से रोज होते हैं झगड़े तो ऐसे खत्म करें रिश्ता, ब्रेकअप से पहले फॉलो करें ये 4 टिप्स
ब्रेकअप का भी एक सही तरीका होता है. हालांकि बिना सोचे समझे और आवेश में आकर किसी भी रिश्ते को एक झटके में कभी खत्म नहीं करना चाहिए.

ब्रेकअप का भी एक सही तरीका होता है. हालांकि बिना सोचे समझे और आवेश में आकर किसी भी रिश्ते को एक झटके में कभी खत्म नहीं करना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 6:12 PM IST
  • Share this:
किसी भी रिश्ते को खत्म करना आसान नहीं होता. अगर आप लंबे वक्त से रिलेशनशिप में हैं तो उस रिश्ते को खत्म करना और भी ज्यादा मुश्किल होता है. हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं ताकि अगर आप अपने रिश्ते को खत्म करने की सोच रहे हों तो आपको किसी तरह का पछतावा न हो. आपको बता दें कि ब्रेकअप का भी एक सही तरीका होता है. हालांकि बिना सोचे समझे और आवेश में आकर किसी भी रिश्ते को एक झटके में कभी खत्म नहीं करना चाहिए. ब्रेकअप से पहले सारे पहलुओं के बारे में सोच लेना चाहिए और उसके बाद अपने निर्णय के बारे में अपने पार्टनर को बताना चाहिए. आइए जानते हैं ब्रेकअप करने से पहले किन बातों पर ध्यान देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः कहीं आप खुद ही तो नहीं कर रहे अपने रिश्ते को खराब, ये 3 बातें खत्म कर देती हैं प्यार

पहले से कर लें तैयारी

अगर आप ब्रेकअप के बारे में सोच रहे हैं तो पहले तैयारी कर लें. इस बात को पहले से ही तय कर लें कि आपको अपने पार्टनर को क्या कहना है. अगर आपको यह थोड़ा मुश्किल लग रहा है तो अपने किसी दोस्त के सामने या फिर शीशे के सामने उन बातों को दोहरा लें जो आप अपने पार्टनर से रिश्ता तोड़ते वक्त कहने की सोच रहे हैं.

सही जगह का चुनाव करें

ब्रेकअप के लिए सही जगह का चुनाव करें. ऐसी जगह चुनें जहां आप अपने पार्टनर को अपनी बात खुलकर कह सकें. उसको अपने ब्रेकअप के फैसले के बारे में बता सकें. जगह ऐसी होनी चाहिए जहां आप और आपका पार्टनर दोनों ही सहज महसूस करें.

फैसला आमने-सामने सुनाएं
Loading...

अगर आपने ब्रेकअप का मन बना लिया है तो अपने पार्टनर को अपना फैसला आमने-सामने सुनाएं. उसे भी अपनी बात कहने का मौका दें और बिना आवेश में आए, शांति से उसे अपने ब्रेकअप के फैसले से अवगत कराएं. हालांकि कई बार प्रेमी-प्रेमिका फोन पर ही ब्रेकअप का फैसला सुना देते हैं जो कि बाद में पछतावे का कारण बनता है. आप कोशिश करें कि बात आमने-सामने होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः पति-पत्नी के रिश्ते को कुछ ऐसे बनाएं मजबूत, सम्मान के साथ इन बातों का भी रखें ख्याल

ईमानदारी से अपनी बात बताएं

अगर आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप का कारण पूछता है तो उसे पूरी ईमानदारी से अपनी बात बताएं. ब्रेकअप के कारणों से उसे अवगत कराएं. इससे भविष्य में आप एक-दूसरे से नजरें मिला सकेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 6:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...