होम /न्यूज /जीवन शैली /क्या कभी लगाया है मूली का फेस पैक, जानें फायदे और बनाने का तरीका

क्या कभी लगाया है मूली का फेस पैक, जानें फायदे और बनाने का तरीका

मूली फेस पैक लगाने से स्किन डैमेज से बचाव होता है-Image/ shutterstock.com

मूली फेस पैक लगाने से स्किन डैमेज से बचाव होता है-Image/ shutterstock.com

Radish Face Pack: मूली (Radish) फेस पैक स्किन ड्राइनेस को कम करता है. साथ ही ये हाइपरपिग्मेंटेशन और झुर्रियों को कम करन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    Radish Face Pack: ब्यूटी को निखारने और स्किन सम्बन्धी कई तरह की दिक्कतों को दूर करने के लिए, आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते होंगे. इतना ही नहीं आपने अब तक कई तरह के फल और सब्ज़ियों को भी फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल ज़रूर किया होगा.

    लेकिन मूली का इस्तेमाल आपने फेस पैक के तौर पर कभी किया है? अगर नहीं तो बता दें कि मूली फेस पैक भी आपकी स्किन में ग्लो लाने के साथ स्किन सम्बन्धी कई तरह की दिक्कतों को दूर करने में मदद करता है. आइये जानते हैं कि इस फेस पैक को तैयार और इस्तेमाल करने का क्या तरीका है.

    ये भी पढ़ें: ऑरेंज के छिलके और मुल्‍तानी मिट्टी का इस तरह करें इस्तेमाल, चेहरे से ऐसे दूर होंगी झुर्रियां

    मूली फेस पैक सामग्री और बनाने का तरीका

    मूली फेस पैक बनाने के लिए आपको जो सामग्री चाहिए उसमें एक बड़ी मूली, आधा चम्मच नींबू का रस, आधा चम्मच ऑलिव ऑयल और एक बाउल शामिल है. पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप मूली को ब्लेंडर में डालकर अच्छी तरह से ब्लेंड कर के बारीक पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पेस्ट को बाउल में निकाल लें और इसमें नींबू का रस मिक्स कर दें. इसके बाद इसमें ऑलिव ऑयल डालें और इस पेस्ट को अच्छी तरह से फेंट लें. इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोकर सुखा लें. अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें और बीस मिनट के बाद चेहरा धो लें. ध्यान रखें कि इसको इस्तेमाल करने से पहले फेस पर पैक का पैच टेस्ट ज़रूर कर लें. साथ ही खुले हुए पोर्स में मूली के पेस्ट को सीधे तौर पर लगाने से बचें.

    ये भी पढ़ें: मसूर की दाल से केवल सेहत को ही फायदा नहीं, खूबसूरती में भी लगते हैं चार चांद

    मूली फेस पैक के फायदे

    मूली का फेस पैक इस्तेमाल करने से स्किन में ग्लो आता है और स्किन डैमेज से बचाव होता है. ये पैक स्किन ड्राइनेस को कम करता है और पिंपल्स को दूर करने में भी मदद करता है. इतना ही नहीं हाइपरपिग्मेंटेशन और झुर्रियों को कम करने में भी ये फेस मददगार साबित होता है. इस पैक से स्किन की स्ट्रेंथ और इलास्टीसिटी को बेहतर बनाने में मदद मिलती है. साथ ही मूली में मौजूद सिलिकॉन एक्स्ट्रा सीबम को कंट्रोल करने में भी कारगर है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle, Skin care

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें