• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • Raksha Bandhan 2021: इस रक्षा बंधन बहन को दें ये प्यार भरे तोहफे, खुशी से खिल उठेगा चेहरा

Raksha Bandhan 2021: इस रक्षा बंधन बहन को दें ये प्यार भरे तोहफे, खुशी से खिल उठेगा चेहरा

रक्षा बंधन पर अपनी बहन के लिए चुने बेस्ट तोहफा-Image/shutterstock

रक्षा बंधन पर अपनी बहन के लिए चुने बेस्ट तोहफा-Image/shutterstock

Raksha Bandhan 2021: रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) पर बहन को क्या तोहफा (Gift) दिया जाए, ये ज्यादातर भाइयों के लिए मुश्किल भरा सवाल होता है. अगर आप अभी भी इस सवाल का जवाब नहीं तलाश पाए हैं, तो आइए आपकी ये मुश्किल हम आसान कर देते हैं.

  • Share this:

    Raksha Bandhan 2021: भाई बहन के प्यार और विश्वास का प्रतीक रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार इस बार 22 अगस्त को मनाया जाएगा. ख़ास बात ये है कि इस बार रक्षा बंधन रविवार के दिन होने की वजह से ज्यादातर लोगों को ऑफिस जाने की टेंशन नहीं होगी. इसलिए अपने-अपने प्लान तो आप सब ने बना ही लिए होंगे. अब बात करते हैं बहन को दिए जाने वाले तोहफे (Gifts) की. तो क्या आपने रक्षा बंधन के अवसर (Occasion) पर अपनी बहन के लिए तोहफे का चुनाव कर लिया है ? अगर आप अभी भी यही सोच रहे हैं कि आखिर इस दिन बहन को तोहफे में क्या दिया जाये, तो आपकी ये मुश्किल हम आसान कर देते हैं. आइये हम आपको बताते हैं कि इस रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन के लिए क्या तोहफा खरीद सकते हैं.

    हैंड बैग-क्लच

    हैंड बैग और क्लच रक्षा बंधन का तोहफा देने के लिए काफी अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं.मौका कोई भी हो महिलाओं और युवतियों को हैंड बैग और क्लच कैरी करने का शौक काफी होता है. ये लो रेंज से लेकर हाई रेंज तक में काफी वैराइटी के साथ बाजार में मौजूद हैं.आप पसंद के अनुसार इनका चुनाव तोहफे के लिए कर सकते हैं.चाहें तो इनकी खरीददारी ऑनलाइन भी आसानी के साथ कर सकते हैं. इन दिनों बटुए का फैशन भी काफी ट्रेंड में है. आप चाहें तो अपनी बहन के लिए बटुआ भी खरीद सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: मखाने से पाएं जादुई खूबसूरती, ये फेसपैक स्किन को बनाएं मक्खन जैसी सॉफ्ट

    घड़ी

    बड़े डायल वाली घड़ी का फैशन एक बार फिर ट्रेंड में है. आप रक्षा बंधन पर अपनी बहन को तोहफा देने के लिए घड़ी का चुनाव कर सकते हैं. आज कल बड़े ब्रांड की घड़ियां भी आपको रीजनेबल प्राइज़ पर ऑफलाइन और ऑनलाइन आसानी के साथ मिल जाएंगी. अगर आपकी बहन को घड़ी पहनना नहीं पसंद है तो आप उसके लिए फिटनेस वॉच खरीद सकते हैं. क्योंकि आज कल हर कोई अपनी फिटनेस का ध्यान बहुत रखता है. ये घड़ी ‘हार्ट-बीट’, ‘कैलरीज’ ‘कार्डियो स्टैप्स’ जैसी कई और हेल्थ रिलेटेड चीजों के बारे में जानकारी देती रहेगी.

    ज्वैलरी

    ज्वैलरी का फैशन कभी पुराना नहीं होता फिर चाहें वो गोल्ड की हो या आर्टिफिशियल. तोहफे के तौर पर आप अपनी बहन के लिए ज्वैलरी पसंद कर सकते हैं. आपकी बहन अगर स्कूल और कॉलेज गोइंग गर्ल है और हैवी ज्वैलरी पहनना पसंद नहीं करती है तो आप रिंग और इयररिंग भी उसके लिए खरीद सकते हैं. क्योंकि ये किसी भी उम्र की लड़की को पहनना पसंद होता है. आजकल ऐसी कई कस्टमाइज़ ज्वैलरी ऑनलाइन स्टोर्स पर मौजूद हैं. जिनको आप अपनी पसंद के अनुसार बनवा भी सकते हैं. साथ ही ब्रेसलेट्स, रिंग्स और पेंडेंट जैसी चीजों पर ब्रदर्स-सिस्टर्स रिलेशन पर बेस्ड मैसेज भी इन पर लिखवा सकते हैं.

    कॉस्मेटिक

    आपकी बहन किसी भी उम्र की हो कॉस्मेटिक का इस्तेमाल कभी न कभी, किसी न किसी मौके पर तो करती ही होगी. आप कॉस्मेटिक की खरीदारी उनके लिए कर सकते हैं. अगर आपकी बहन हैवी मेकअप करना पसंद नहीं करती है तो भी आप न्यूड कलर का मेकअप अपनी सिस्टर के लिए खरीद सकते हैं. इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन के लिए आप काजल, लिपस्टिक, फाउंडेशन, मस्कारा, आईशैडो, कंसीलर, प्राइमर जैसे कॉस्मेटिक आइटम्स की खरीददारी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: चेहरे की स्किन को बनाएं चमकदार, इन घरेलू फेस पैक्स का करें इस्तेमाल

    ड्रेसेस

    ये तोहफा फीमेल का ऑल टाइम फेवरेट होता है. उनकी वॉर्डरोब पुराने से लेकर नयी डिज़ाइन के कपड़ों से कितनी भी भरी पड़ी हो लेकिन उनको हमेशा अपने पास ड्रेसेस कम ही नज़र आती हैं. ये एक ऐसा तोहफा है जो हर किसी उम्र की बहन के लिए आसानी के साथ खरीदा जा सकता है और वो भी अपने बजट के अनुसार. आज कल कई ऑनलाइन स्टोर्स पर त्यौहार की वजह से कपड़ों की सेल चल रही है. आप अपनी बहन की पसंद के अनुसार ड्रेस का चुनाव आसानी से कर सकते हैं.Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज