होम /न्यूज /जीवन शैली /Breakfast Recipe: साउथ इंडियन नाश्ता पसंद है तो मिनटों में बनाएं कॉर्न अप्पे, VIDEO भी देखें

Breakfast Recipe: साउथ इंडियन नाश्ता पसंद है तो मिनटों में बनाएं कॉर्न अप्पे, VIDEO भी देखें

कॉर्न अप्पे (Corn Appe). Image - (Instagram/@sou_ifoodie)

कॉर्न अप्पे (Corn Appe). Image - (Instagram/@sou_ifoodie)

Breakfast Recipe: साउथ इंडियन फूड्स में अप्पे को काफी पसंद किया जाता है. रवा से तैयार होने वाले अप्पे स्वादिष्ट और डाइज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ब्रेकफास्ट में साउथ इंडियन फूड डिशेस काफी पसंद की जाती हैं.
कॉर्न अप्पे बनाने के लिए रवा के साथ ही मक्के के दाने यूज होते हैं.

कॉर्न अप्पे रेसिपी (Corn Rava Appe Recipe): साउथ इंडियन फूड अप्पे को पसंद करने वालों की कमी नहीं है. ब्रेकफास्ट में भी अप्पे काफी पसंद किए जाते हैं. सोशल मीडिया पर भी इन दिनों नई-नई तरह की डिशेस बनाने के तरीके बताए जाते हैं और यूजर्स इन रेसिपीज को अपनी स्टाइल में बनाकर वीडियो शेयर करते हैं. हाल ही में एक इंस्टाग्राम यूजर ने कॉर्न अप्पे बनाने का वीडियो साझा किया है. इस रेसिपी की मदद से आप कॉर्न अप्पे आसानी से तैयार कर सकते हैं. इंस्टाग्राम यूजर (@sou_ifoodie) की विधि की मदद से आप मिनटों में कॉर्न अप्पे का टेस्टी ब्रेकफास्ट बना सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Breakfast Recipe: इन 3 इन्ग्रेडिएंट्स की मदद से मिनटों में बनाएं ग्लूटेन फ्री पालक ओट्स रैप, VIDEO भी देखें

कॉर्न अप्पे बनाने के लिए सामग्री
रवा – 2 कप
कॉर्न – 1 कप
छाछ – 1 गिलास
प्याज कटा – 1
हरी मिर्च कटी – 2
हरा धनिया
टमाटर कटा – 1
लाल मिर्च पाउडर – 1/4 टी स्पून
जीरा – 1/2 टीस्पून
बेकिंग सोड़ा – जरूरत के मुताबिक
तेल – 1 टेबलस्पून
नमक – स्वादानुसार
पानी – जरूरत के अनुसार

इसे भी पढ़ें: Breakfast Recipe: लॉन्ग पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने की सिंपल रेसिपी, Video भी देखें

कॉर्न अप्पे बनाने की विधि
कॉर्न अप्पे बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़ी बाउल लेकर उसमें रवा डालें. इसके बाद रवे में छाछ और स्वादानुसार नमक डालकर चम्मच की मदद से अच्छी तरह से मिक्स कर दें. अब बाउल को ढककर आधा घंटे के लिए अलग रख दें. तय समय के बाद मिश्रण को लें और उसे एक बार फिर चम्मच की मदद से अच्छे से चला लें. इसमें अब बारीक कटी प्याज, कॉर्न, टमाटर, हरी मिर्च, हरा धनिया डालकर मिला लें.

इसके बाद इस मिश्रण में लाल मिर्च पाउडर, जीरा डाल दें. आखिर में मिश्रण में बेकिंग सोडा मिक्स कर दें. अब अप्पे बनाने वाला पॉट लें और उसके सारे खानों में तेल लगाकर उन्हें चिकना कर लें. अब तैयार घोल को चम्मच की मदद से अप्पे के पॉट में डालें और उन्हें पकाने के लिए 10 मिनट तक गैस पर रख दें. 10 मिनट बाद पॉट खोलकर अप्पे पलटा लें और सेकें. 5 मिनट बाद गैस बंद कर दें. स्वाद से भरपूर कॉर्न अप्पे नाश्ते के लिए तैयार हो चुके हैं.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें