Home /News /lifestyle /

कोरियाई नूडल्स का बढ़ता क्रेज़, पकने में आसान, पचने में आसान, क्या है खास जानें

कोरियाई नूडल्स का बढ़ता क्रेज़, पकने में आसान, पचने में आसान, क्या है खास जानें

कोरियाई शैली वाले वैंग रैमन नूडल्स की हर वैरायटी का जायका लाजवाब है.

कोरियाई शैली वाले वैंग रैमन नूडल्स की हर वैरायटी का जायका लाजवाब है.

Korean Noodles Trends: साल 2000 में कोरियाई शैली वाले वांग रैमेन नूडल्स (Wang Ramen Korean Style Noodles) भारतीय बाजार (Indian Market) में आया. इन दिनों इन मसालेदार वेज इंस्टेंट नूडल्स ने बाजार में अपनी अच्छी जगह बनाई है. इनकी खास बात ये है कि इनका इस्तेमाल स्नैक्स (Snacks) के रूप में भी कर सकते हैं और कंप्लीट मील के रूप में भी किया जा सकता है. इन नूडल्स की हर वैरायटी का जायका लाजवाब है. इसके किसी भी फ्लेवर को किसी भी समय इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका स्वाद बेहतर है. किसी भी मूड या अवसर के लिए यह मुफीद है.

अधिक पढ़ें ...

    Korean Noodles Trends In India: यह दौर ‘स्लो’ जीवनशैली का नहीं है. हमसब अब ‘फटाफट’ युग में जी रहे हैं. खुशी हो या दुख – सब फटाफट आते हैं और चले जाते हैं. स्लो चीजें अब हो चुकीं सफाचट. अब हमारे पास इतना वक्त ही नहीं कि हम घंटे भर इंतजार करें. संगीत से लेकर स्वाद तक की दुनिया बदल चुकी है. अब हमें हर चीज इंस्टेंट (Instant) चाहिए. इसी ‘फटाफट’ का नतीजा हैं नूडल्स. बाजार में कई तरह के नूडल्स उपलब्ध हैं. बस मामला चयन का है. आपने भी स्वाद लिया होगा कोरियाई नूडल्स (Korean Noodles) का, जो मार्केट में तेजी से अपनी जगह बना रहे हैं. वांग रैमन नूडल्स (Wang Ramen Noodles) ने भी इन दिनों बाजार में इसने अपनी अच्छी जगह बनाई है.

    बता दें कि बीते साल यानी 2000 में कोरियाई शैली वाला वांग रैमेन हॉट और मसालेदार वेज इंस्टेंट नूडल (Wang Ramen Korean Style Noodles) भारतीय बाजार में आया. इस नूडल को इतना बेहतर रेस्पॉन्स मिला कि आज की तारीख में इसका दूसरा स्वाद यानी रैमेन हॉट और मसालेदार चिकेन इंस्टेंट नूडल (Chicken Instant Noodles) भी बाजार में आ चुका है.

    chicken noodles, noodles, instant noodles

    रैमेन हॉट और मसालेदार चिकेन इंस्टेंट नूडल्स (Chicken Instant Noodles) भी काफी लोकप्रिय हो चुके हैं.

    यह भी पढ़ें- Breakfast में मक्खन में डूबा कुलचा खाने का मन है तो चंद्र नगर में ‘ब्रेक फास्ट प्वाइंट’ पर आएं

    वांग रैमन नूडल्स की सबसे अच्छी बात यह है कि इसके किसी भी फ्लेवर को किसी भी समय इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका स्वाद बेहतर है. किसी भी मूड या अवसर के लिए यह मुफीद है. इन नूडल्स का इस्तेमाल आप स्नैक्स के रूप में भी कर सकते हैं और कंप्लीट मील के रूप में भी. इस सूप भी उतना ही स्वादिष्ट है जितना कि मसालेदार नूडल्स. कोरियाई शैली वाले इस नूडल्स की हर वैरायटी अद्भुत खुशबूदार है और इसका जायका तो लाजवाब है ही. इसके पकने और पचने (Easy to cook and digest) में वक्त भी कम लगता है. ऐसा नहीं कि इसे खाने के बाद आप भारी-भारी महसूस करें. बल्कि सच तो यह है कि इसे खाने के बाद भी आप सहज महसूस करेंगे.

    यह भी पढ़ें- स्टार्टअप के लिए मैगी में डाल दिए कई फ्लेवर, टेस्ट के लिए पहुंचें कृष्ण नगर में The Maggi Bowl पर

    इस नूडल्स की एक खासियत यह भी है कि इसके बनाने में वीट जैसी प्राकृतिक और पौष्टिक चीजों का इस्तेमाल किया गया है. जाहिर है कि इसकी वजह से यह फास्ट फूड होते हुए भी पौष्टिकता से भरपूर है.

    Tags: Food, Food business, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर