होम /न्यूज /जीवन शैली /Breakfast Recipe: लॉन्ग पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने की सिंपल रेसिपी, Video भी देखें

Breakfast Recipe: लॉन्ग पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने की सिंपल रेसिपी, Video भी देखें

पोटैटो क्रंची फ्राइज़ रेसिपी (Potato Crunchy Fries Recipe) Image - (Instagram/@kirbyquimado)

पोटैटो क्रंची फ्राइज़ रेसिपी (Potato Crunchy Fries Recipe) Image - (Instagram/@kirbyquimado)

Breakfast Potato Crunchy Fries Recipe: ब्रेकफास्ट के लिए बच्चों को आलू से बनी फूड डिशेस काफी पसंद आती हैं. आजकल सोशल मी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आलू से बनने वाला ब्रेकफास्ट, स्नैक्स बच्चों को काफी पसंद आता है.
लॉन्ग पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बच्चों के साथ बड़े भी चाव से खाते हैं.

पोटैटो क्रंची फ्राइज़ रेसिपी (Potato Crunchy Fries Recipe): सुबह के नाश्ते की बात हो और पोटैटो यानी आलू से जुड़ी कोई रेसिपी हो तो बच्चों के चेहरे अपने आप ही खिल उठते हैं. आलू से बनी रेसिपीज़ बच्चों के बीच में काफी फेमस है. ऐसी ही एक रेसिपी पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने की रेसिपी आज हम आपको बताने जा रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर नई-नई रेसिपीज़ नजर आ जाती है. सोशल मीडिया यूजर्स अपनी पसंद की रेसिपीज़ बनाकर शेयर करते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक यूजर (@kirbyquimado) ने पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने की आसान रेसिपी शेयर की है.
पोटैटो क्रंची फ्राइज़ मिनटों में बनकर तैयार हो जाती है. आप इसे ब्रेकफास्ट के साथ ही दिन में स्नैक्स के तौर पर भी परोस सकते हैं. इसके साथ ही बच्चों के टिफिन में भी पोटैटो क्रंची फ्राइज़ को रखा जा सकता है. आइए जानते हैं इसे बनाने की आसान रेसिपी.

इसे भी पढ़ें: 

पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने के लिए सामग्री
आलू – 2
कॉर्न स्टार्च – 1/2 कप
चीज़ कद्दूकस – 1/4 कप
तेल – तलने के लिए
नमक – स्वादानुसार

पोटैटो क्रंची फ्राइज़ बनाने की विधि
इंस्टाग्राम यूजर (@kirbyquimado) द्वारा बताई गई रेसिपी के मुताबिक सबसे पहले दो आलू लेकर उनके छिलके उतार लें. इसके बाद आलू के छोटे-छोटे टुकड़े काट लें. अब एक बर्तन में पानी उबालने के लिए गैस पर रख दें. इसमें आलू के टुकड़े डालकर लगभग 15 मिनट तक उबालें, जब तक कि आलू अच्छी तरह से नरम न हो जाएं. इसके बाद आलू को एक मिक्सिंग बाउल में डालकर अच्छी तरह से मैश कर दें.

View this post on Instagram

A post shared by Kirbyyy (@kirbyquimado)

अब आलू में कद्दूकस किया हुआ चीज़ और कॉर्न स्टार्च डालकर अच्छी तरह से मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें. इसके बाद मिश्रण में 1/4 टी स्पून नमक (स्वादानुसार) डालें और मिला दें. अब तैयार मिश्रण को एक जिप बैग में डालकर बेलन की मदद से रोल कर लें और फ्रिज में आधा घंटे के लिए रख दें, जिससे मिश्रण अच्छी तरह से सैट हो जाए. तय समय के बाद मिश्रण को बाहर निकाल लें.

इसे भी पढ़ें:

अब एक चाकू की मदद से लंबे-लंबे पोटैटो फ्राइज़ को काट लें. इसके बाद एक कड़ाही में तेल डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें. जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें पोटैटो फ्राइज़ डालें और डीप फ्राई करें. पोटैटो फ्राइज़ को सुनहरा और क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. इसके बाद एक प्लेट में उतारकर चटनी के साथ सर्व करें.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें