Home /News /lifestyle /

mango coconut smoothie recipe try in this summer in hindi neer

मैंगो-कोकोनट स्मूदी रेसिपी (Mango Coconut Smoothie Recipe).

मैंगो-कोकोनट स्मूदी रेसिपी (Mango Coconut Smoothie Recipe).

Mango Coconut Smoothie Recipe: गर्मियों में मैंगो-कोकोनट स्मूदी से करें दिन की शुरुआत, ऐसे बनाएं

5/5
15 min.
  • प्रेप टाइम15 min
  • कुकिंग टाइम min
  • सर्विंग2 लोग
  • कैलोरीज़212

    मैंगो-कोकोनट स्मूदी रेसिपी (Mango Coconut Smoothie Recipe): गर्मियों के सीजन में आम का स्वाद अलग ही मजा देता है. स्वाद और सेहत से भरपूर आम की कई रेसिपीज इस सीजन में बनाकर खायी जाती हैं. आम से वैसे तो कई तरह की डिशेस बनाई जाती हैं लेकिन अगर दिन की शुरुआत आम और नारियल से बनने वाली स्मूदी से की जाए तो ये स्वास्थ्य के लिहाज से काफी फायदेमंद हो सकता है. आज हम आपको मैंगो-कोकोनट स्मूदी बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. आप भी अगर मैंगो लवर्स हैं तो इस रेसिपी को जरूर ट्राई कर सकते हैं. इसे बनाना भी काफी आसान है. अगर दिन की शुरुआत मैंगो-कोकोनट स्मूदी से की जाए तो ना सिर्फ ये स्वाद से भरपूर ड्रिंक रहेगा बल्कि इससे दिनभर शरीर को ऊर्जा महसूस होती रहेगी.
    आप भी अगर अपने दिन की शुरुआत किसी हेल्दी एनर्जी ड्रिंक से करना चाहते हैं तो मैंगो-कोकोनट स्मूदी एक बढ़िया विकल्प हो सकता है. इसे बनाना काफी आसान है और चंद मिनटों में ही ये रेसिपी बनकर तैयार हो जाती है. बच्चों के लिहाज से भी ये काफी बढ़िया हेल्थ ड्रिंक हो सकता है.

    मैंगो-कोकोनट स्मूदी बनाने के लिए सामग्री
    आम कटे – 2 कप
    दूध – 1 कप
    नारियल कद्दूकस – 2 टेबलस्पून
    अखरोट – 2
    काजू – 7-8
    बादाम – 7-8
    किशमिश – 12-15
    आइस क्यूब्स – 5-6

    मैंगो-कोकोनट स्मूदी बनाने की विधि
    मैंगों कोकोनट स्मूदी बनाने के लिए सबसे पहले आम को लें और उन्हें छीलकर उनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और एक बाउल में रख लें. अब मिक्सर ग्राइंडर का जार लें और उसमें कटे आम डाल दें. इसके बाद इसमें एक कप दूध, कद्दूकस नारियल (आप चाहें तो इसके लिए नारियल पाउडर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं), अखरोट, काजू, बादाम किशमिश और आइस क्यूब्स डाल दें. इसके बाद जार का ढक्कन लगाकर ग्राइंड कर लें.
    जब स्मूदी ग्राइंड हो जाए तो उसे एक बर्तन में निकाल लें. अगर आप ठंडी मैंगो-कोकोनट स्मूदी पीना चाहते हैं तो इसे आधा घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. इसके बाद स्मूदी को फ्रिज से निकालकर सर्विंग गिलास में डाल दें. इसमें ऊपर से कुछ काजू के टुकड़े और आइस क्यूब्स भी डाल दें. आपकी स्मूदी सर्व करने के लिए तैयार हो चुकी है. ये एनर्जी ड्रिंक आपको दिनभर ऊर्जा से भरपूर रखने के साथ ही तरोताजा महसूस कराएगा.

    Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर