TikTok Viral Video: कढ़ाई में कभी बनाया है चॉकलेट केक? लड़के ने TikTok पर सिखाई रेसिपी

TikTok Viral Video: कढ़ाई में कभी बनाया है चॉकलेट केक? लड़के ने TikTok पर सिखाई रेसिपी
टिकटॉक पर वायरल हो रही है कढ़ाई में बने चॉकलेट केक की रेसिपी

टिकटॉक वायरल वीडियो (TikTok): टिकटॉक यूजर ने बताया कि उसने कढ़ाई में केवल तीन सामग्रियों का इस्तेमाल कर घर पर ही काफी टेस्टी और मुलायम चॉकलेट केक बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 9:06 AM IST
  • Share this:
टिकटॉक वायरल वीडियो (TikTok): सोशल मीडिया का क्रेज लोगों में इस हद तक बढ़ गया है कि कई बार वीडियो पोस्ट करने के थोड़ी देर बाद में ही वो पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो जाती है. ऐसे ही एक एप है टिकटॉक (TikTok). इस एप पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल (TikTok) होता ही रहता है. लोगों में इसकी दीवानी तो पहले ही काफी थी लेकिन अब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इसपर कई वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. कई ऐसे आम लोग भी हैं जिन्होंने काफी फनी और क्रिएटिव वीडियो बनाकर टिकटॉक (TikTok) पर अच्छी खासी सुर्खियां बटोर चुके हैं. उन लोगों का जलवा भी किसी स्टार से कम नहीं है. डांसिंग, कुकिंग, फनी जोक्स और शायरियां टिकटॉक (TikTok) पर काफी पसंद की जाती हैं. हाल ही में टिकटॉक (TikTok) पर एक रेसिपी तेजी से वायरल हो रही है. आइए जानते हैं आखिर क्या है इसमें ख़ास...

कूकर में बना केक:
आपने कभी घर में केक बनाया है? अमूमन लोग केक को ओवन में बनाते हैं. जिनके पास ओवन नहीं होता वो लोग देसी जुगाड़ के तहत कूकर में केक बनाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी कढ़ाई में केक बनाने की सोची है? टिकटॉक (TikTok) पर एक व्यक्ति ने कढ़ाई में केक बनाने का तरीका बताया है. वीडियो पोस्ट करने के थोड़ी देर बाद ये काफी तेजी से वायरल हो गया.
@swapnildeokar23 ingredients Oreo biscuits cake in kadai😋#tiktokfoodie#tiktokfoodiechallenge#tiktokindea♬ Tharak - Mamta Sharma








 

चॉकलेट केक बनाकर दिखाया:

टिकटॉक यूजर ने बताया कि उसने कढ़ाई में केवल तीन सामग्रियों का इस्तेमाल कर घर पर ही काफी टेस्टी और मुलायम चॉकलेट केक बनाया है. सबसे ख़ास बात है कि यूजर ने इस केक को बनाने की पूरी रेसिपी भी अपने वीडियो में दिखाई है.

आप भी ओस तरह बना सकते हैं ये चॉकलेट केक:
टिकटॉक यूजर की तरह कढ़ाई में चॉकलेट केक बनाने के लिए मिक्सी के एक जार में थोड़े से (करीब 20 से 25) ओरियो बिस्‍क‍िट्स डालें और इसमें करीब डेढ़ कप दूध और एक पैकेट ईनो डालें. इसके बाद मिक्सी का ढक्कन बंद कर इसे अच्छे से चला लें ताकि मिश्रण एकसार हो जाए. केक बनाने के लिए एक नॉन स्टिक कढ़ाई में ब्रश से थोड़ा सा बटर लगाएं. इसके ऊपर बटर पेपर रखकर दोबारा थोड़ा सा मक्‍खन लगा लें. इस बटर पेपर के ऊपर केक के लिए तैयार मिश्रण डालें और इस मिश्रण के ऊपर कटे हुए ड्राई फ्रूट्स डालकर सजा दें. इसके बाद इसे एक ऐसे ढक्कन से ढंक दें जो चारों तरफ से एकदम बंद होना चाहिए ताकि इसकी भाप भीतर ही रहे. केक भाप में ही पकेगा. धीमी आंच पर कढ़ाई को 30 से लेकर 40 मिनट कर पकने के लिए छोड़ दें. रेडी हो चुका है आपका चॉकलेट केक. इसे चेरी और क्रीम से गार्निश भी कर सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading