होम /न्यूज /जीवन शैली /Breakfast Recipe: नाश्ते में खाएं प्रोटीन से भरपूर वीगन कबाब, वजन भी घटाए, रेसिपी के लिए देखें ये VIDEO

Breakfast Recipe: नाश्ते में खाएं प्रोटीन से भरपूर वीगन कबाब, वजन भी घटाए, रेसिपी के लिए देखें ये VIDEO

प्रोटीन से भरपूर वीगन कबाब बनाने की रेसिपी.

प्रोटीन से भरपूर वीगन कबाब बनाने की रेसिपी.

Breakfast Recipe Vegan kabab: यदि आप नाश्ते या शाम के स्नैक में कबाब खाना चाहते हैं तो लो कैलोरी और हाई प्रोटीन युक्त य ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ये कबाब प्रोटीन से भरपूर और लो कैलोरी युक्त है.
इसके सेवन से आपका वजन भी कम हो सकता है.
नाश्ते या शाम में स्नैक के तौर पर इस वीगन कबाब को खाना बेस्ट होगा.

वीगन कबाब (Vegan kabab): यदि आपको नाश्ते में ब्रेड अंडा, रोटी-पराठा, फल आदि का सेवन नहीं करना और चाहते हैं कुछ ऐसा खाना जो पेट भी भर दे, शरीर को भरपूर पोषक तत्व भी प्रदान करे और स्वाद में भी दमदार हो, तो आप बनाकर खा सकते हैं वीगन कबाब. इसे खाकर आप दिन भर फिट और एनर्जेटिक बने रहेंगे. ये कबाब वजन भी कम कर सकता है. इस कबाब में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और कार्ब्स हैं, जो सेहत के लिए बेहद जरूरी होते हैं. इस वीगन कबाब की रेसिपी को शेयर किया है शुभी शिवहरे ने. शुभी न्यूट्रिशनिस्ट, हेल्थ एक्सपर्ट हैं, जिन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस डिलीशियस कबाब की रेसिपी शेयर की है. आइए जानते हैं प्रोटीन से भरपूर और लो कैलोरी वाले इस वीगन कबाब को बनाने की रेसिपी के बारे में यहां.

इसे भी पढ़ें: Breakfast Recipe: ब्रेड से बनाएं पॉकेट पिज्जा, हर कोई करेगा चाव से नाश्ता, रेसिपी के लिए देखें ये वीडियो

प्रोटीन से भरपूर वीगन कबाब बनाने के लिए सामग्री
शकरकंद- 1
आलू- 1
स्प्राउटेड हरी मूंग- आधा कप
धनिया पत्ती- थोड़ी सी बारीक कटी
प्याज- 1 बड़ा चम्मच बारीक कटा
अदरक- आधा चम्मच पेस्ट
लहसुन- आधा चम्मच पेस्ट
नमक-स्वादानुसार
सीजनिंग- पसंद के अनुसार

वीगन कबाब बनाने की विधि
सबसे पहले आलू और शकरकंद को उबाल लें. उन्हें छीलकर एक बाउल में अच्छी तरह से मैश कर दें. अब इसमें स्प्राउटेड हरी मूंग, प्याज, धनिया पत्ती बारीक काट कर डाल दें. साथ ही अदरक और लहसुन का पेस्ट, नमक, सीजनिंग, इच्छानुसार लाल मिर्च पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसे टिक्की का शेप देकर प्लेट में रख दें. शेप देने के लिए आपको किसी अन्य सामग्री जैसे कॉर्न फ्लोर, बेसन या फिर मैदे की जरूरत नहीं पड़ेगी.

गैस पर पैन गर्म करें. उसमें तेल या मक्खन डालें. एक साथ 3-4 टिक्की को सेकें. दोनों तरफ से जब अच्छी तरह से गोल्डन ब्राउन हो जाए तो प्लेट में निकाल दें. गर्मागर्म कबाब को मूंगफली या ग्रीन चटनी, टोमैटो सॉस के साथ सर्व करें. इसे आप नाश्ते में या फिर शाम के समय स्नैक के तौर पर खा सकते हैं.

Tags: Food, Food Recipe, Instagram video, Lifestyle

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें