Recipe: सावन सोमवार पर बनाएं व्रत वाले दही आलू, भूलेंगे हर सब्जी

Recipe: सावन सोमवार पर बनाएं व्रत वाले दही आलू, भूलेंगे हर सब्जी
सावन सोमवार पर व्रत रखने पर आप घर पर आसानी से व्रत वाले दही आलू बना सकते हैं.

व्रत वाले दही आलू (Vrat Wale Dahi Aloo) खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगते हैं जिसमें उबले हुए आलू (Potato) को दही (Curd) के साथ पकाया जाता है. इस सब्जी को आप सिर्फ 15 से 20 मिनट में तैयार कर सकते हैं. व्रत (Fast) के लिए यह बहुत ही अच्छा ऑप्शन है.

  • Share this:
आलू (Potato) हर सब्जी की जान होती है. आलू के बिना ज्यादातर सब्जी अधूरी है. सावन सोमवार (Sawan Somvar) पर व्रत (Fast) रखने पर आप घर पर आसानी से व्रत वाले दही आलू (Vrat Wale Dahi Aloo) बना सकते हैं. इसे आप व्रत के दौरान खा सकते हैं. व्रत के दही वाले आलू खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगते हैं जिसमें उबले हुए आलू को दही के साथ पकाया जाता है. इस सब्जी को आप सिर्फ 15 से 20 मिनट में तैयार कर सकते हैं. व्रत के लिए यह बहुत ही अच्छा ऑप्शन है. इस सब्जी को आप कट्टू की पूरी के साथ भी खा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं दही वाले आलू की आसान रेसिपी (Recipe) के बारे में.

व्रत वाले दही आलू बनाने की सामग्री
2 टेबल स्पून घी
1 टी स्पून जीराक
1 टी स्पून काली मिर्च
2 से 3 आलू ( उबले हुए)


1/2 टी स्पून सेंधा नमक
1/2 टी स्पून घी
1/2 टी स्पून जीरा
1 हरी मिर्च, टुकड़ों में कटा हुआ
1 टी स्पून अदरक
1/2 टी स्पून काली मिर्च के दाने क्रश किए हुए
2 टी स्पून कट्टू का आटा
1 कप दही
1 कप पानी

व्रत वाले दही आलू बनाने की वि​धि
एक पैन में घी डालकर गर्म करें. अब इसमें जीरा डालकर भूनें. इसमें क्रश की हुई काली मिर्च डालकर भूनें. अब इसमें उबले हुए आलू के टुकड़े और सेंधा नमक डालकर मिक्स करें. आलू को पैन फ्राई करें. एक दूसरे पैन में भी घी गर्म करें. उसमें जीरा, हरी मिर्च, अदरक और क्रश की हुई कार्ली मिर्च डालें. इन्हें भूनकर इसमें कट्टू का आटा डालें. सारी सामग्री को अच्छे से मिलाएं. इसमें अब एक कप दही डालें साथ ही इसमें एक कप पानी भी डालें. इसे अच्छे से हिलाएं और पकने दें. अब इसमें फ्राई किए गए आलू डालकर मिलाएं. हरी मिर्च से गार्निश करके सर्व करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज