Home /News /lifestyle /

potato egg salad recipe for quick meal in hindi neer

पोटैटो एग सलाद रेसिपी (Potato Egg Salad Recipe).

पोटैटो एग सलाद रेसिपी (Potato Egg Salad Recipe).

Potato Egg Salad Recipe: हाई-प्रोटीन डाइट के लिए मिनटों में बनाएं पोटैटो एग सलाद

5/5
15 min.
  • प्रेप टाइम10 min
  • कुकिंग टाइम 5 min
  • सर्विंग3 लोग
  • कैलोरीज़140

    पोटैटो एग सलाद रेसिपी (Potato Egg Salad Recipe): पोटैटो एग सलाद स्वाद से भरपूर होने के साथ ही प्रोटीन रिच फूड है. इसे बनाने के लिए मुख्य तौर पर आलू और उबले अंडे का इस्तेमाल किया जाता है. वैसे तो इस रेसिपी को सुबह के वक्त खाना काफी फायेदमंद होता है लेकिन इसे आप दिन में
    किसी भी वक्त बनाकर खा सकते हैं. ये काफी कम वक्त में तैयार होने वाली फूड रेसिपी है. बच्चों के लिए ये एक बढ़िया हेल्दी रेसिपी भी हो सकती है. बता दें कि अंडा प्रोटीन रिच फूड है और आमतौर पर अंडे का इस्तेमाल आमलेट बनाने के लिए किया जाता है, लेकिन आप गर्मियों में पोषण से भरपूर आलू-अंडा सलाद भी तैयार कर सकते हैं. आपने अगर अब तक इस रेसिपी को ट्राई नहीं किया है तो कोई बात नहीं आज हम आपको पोटैटो एग सलाद बनाने की आसान रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप स्वाद और पोषण से भरपूर पोटैटो एग सलाद बना सकते हैं.
    बता दें कि पोटैटो एग सलाद एक अमेरिकन सलाद रेसिपी है. इसे बनाने के लिए डािजोन मस्टर्ड और सूखे टमाटरों का भी प्रयोग किया जाता है. हालांकि हम अपनी इस रेसिपी में इन दोनों सामग्रियों का प्रयोग नहीं कर रहे हैं.

    पोटैटो एग सलाद बनाने के लिए सामग्री
    आलू उबले – 400 ग्राम
    अंडे उबले – 2
    मेयोनीज़ – 3 टेबलस्पून
    काली मिर्च पाउडर – 1 चुटकी
    हरा धनिया कटा – 1 टेबलस्पून
    नमक – स्वादानुसार

    पोटैटो एग सलाद बनाने की विधि
    पोटैटो एग सलाद बनाने के लिए सबसे पहले आलू और अंडे को उबाल लें. इसके बाद आलू के छिलके उतारकर एक मिक्सिंग बाउल में डालकर उसे अच्छे से मैश कर दें. इसके बाद अंडे का ऊपरी छिलका उतार लें और उसके भी छोटे-छोटे टुकड़े कर मिक्सिंग बाउल में डालकर दोनों को अच्छे से मिक्स कर दें. आप चाहें तो सलाद बनाने के पहले ही अंडे और आलू को उबालकर भी रख सकते हैं जिससे सलाद बनाते वक्त ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.
    आलू और अंडे को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इसमें मेयोनीज डालकर सलाद के साथ मिला दें. अब इसमें स्वादानुसार नमक डालकर एक चुटकी काली मिर्च छिड़क दें. अब इस पर बारीक कटी हरी धनिया पत्ती को गार्निश करें और मिक्सिंग बाउल को एक प्लेट से ढककर फ्रिज में लगभग आधा घंटे के लिए रख दें. आपका स्वादिष्ट पोटैटो एग सलाद बनकर तैयार है. ठंडा होने के बाद इसे फ्रिज से निकालकर सर्व करें.

    Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर