होम /न्यूज /जीवन शैली /Breakfast Recipe: स्वाद से भरे पोटैटो पनीर रोल के साथ करें संडे को एन्जॉय, सिंपल है रेसिपी
पोटैटो पनीर रोल रेसिपी (Potato Paneer Roll Recipe).

पोटैटो पनीर रोल रेसिपी (Potato Paneer Roll Recipe).

Breakfast Recipe: स्वाद से भरे पोटैटो पनीर रोल के साथ करें संडे को एन्जॉय, सिंपल है रेसिपी

5/5
30 min.
  • प्रेप टाइम15 min
  • कुकिंग टाइम 15 min
  • सर्विंग6 लोग
  • कैलोरीज़410

    हाइलाइट्स

    पोटैटो पनीर रोल का स्वाद बच्चों को काफी पसंद आता है.
    ब्रेकफास्ट के लिए कम वक्त में ही तैयार हो जाते है पोटैटो पनीर रोल.

    पोटैटो पनीर रोल रेसिपी (Potato Paneer Roll Recipe): रविवार यानी छुट्टी का दिन, इस खास बनाने के लिए पोटैटो पनीर रोल एक परफेक्ट ब्रेकफास्ट हो सकता है. आलू और पनीर के कॉम्बिनेशन से तैयार होने वाला पोटैटो पनीर रोल स्वाद में लाजवाब है. इसे दिन में या शाम की चाय के साथ स्नैक्स के तौर पर भी खाया जा सकता है. ऊपर से क्रिस्पी टिखने वाला पोटैटो पनीर रोल अंदर से सॉफ्ट होता है और इसे खाने के बाद ये मुंह में घुलता सा भी महसूस होता है. पोटैटो पनीर रोल को बच्चे खासतौर पर पसंद करते हैं.
    पोटैटो पनीर रोल को किसी खास मौके को एन्जॉय करने के लिए भी बनाया जा सकता है. आप अगर पोटैटो पनीर रोल को घर पर बनाना चाहते हैं और अब तक इसकी रेसिपी से अनजान हैं तो हमारी बताई विधि आपके काफी काम आ सकती है. आइए जानते हैं पोटैटो पनीर रोल बनाने की सिंपल रेसिपी.

    इसे भी पढ़ें: बच्चों के लिए Weekend पर बनाएं टेस्टी और हेल्दी इडली चाट, इस रेसिपी की लें मदद

    पोटैटो पनीर रोल बनाने के लिए सामग्री
    आलू – 4-5
    पनीर कद्दूकस – 2 कप
    ब्रेड का चूरा – 2 कप
    अदरक-लहसुन पेस्ट – 1 टी स्पून
    मैदा – 2 टी स्पून
    तेल – तलने के लिए न
    नमक – स्वादानुसार

    पोटैटो पनीर रोल बनाने की विधि
    मिनटों में तैयार होने वाले पोटैटो पनीर रोल को बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबाल लें. जब आलू उबल जाएं तो इनके छिलके उतार लें और एक बड़ी बाउल में आलू मैश कर लें. इसके बाद पनीर लें और उसे कद्दूकस कर लें. कद्दूकस पनीर को मैश किए आलू में डालें और अच्छी तरह से मिक्स कर दें. अब इस मिश्रण में अदरक-लहसुन का पेस्ट और स्वादानुसार नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें.

    अब एक बाउल में मैदा डालकर उसमें पानी मिलाएं और घोल तैयार कर लें. इसके बाद थोड़ा-थोड़ा मिश्रण हाथों में लेकर उसके रोल तैयार कर लें और हर रोल को पहले मैदे के घोल में डुबोएं और फिर उसे ब्रेड चूरे में डालकर चारों ओर अच्छे से लपेट लें. फिर रोल को एक प्लेट में अलग रखते जाएं. मसाले से एक-एक कर सारे रोल बना लें. इसके बाद एक कड़ाही में तेल डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करने के लिए रख दें. जब तेल गर्म हो जाए तो कड़ाही की क्षमता के मुताबिक उसमें पोटैटो पनीर रोल डालें और डीप फ्राई करें.

    इसे भी पढ़ें: स्वाद और पौष्टिकता से भरपूर टमाटर चीला बनाने की आसान रेसिपी

    पोटैटो पनीर रोल को तब तक फ्राई करें जब तक कि ये अच्छी तरह से गोल्डन ब्राउन होकर क्रिस्पी न हो जाएं. पोटैटो पनीर रोल को अच्छी तरह से तलने में 3-4 मिनट का वक्त लगेगा. तलने के बाद इन्हें एक प्लेट में निकाल लें. नाश्ते के लिए स्वादिष्ट पोटैटो पनीर रोल बनकर तैयार हो चुके हैं. इन्हें टमाटर कैचप या हरी चटनी के साथ गर्मागर्म ही सर्व करें.

    Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें