होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Jhansi famous food: झांसी में मिलता है सबसे छोटा और स्वादिष्ट समोसा! रेट जानकर रह जाएंगे हैरान

Jhansi famous food: झांसी में मिलता है सबसे छोटा और स्वादिष्ट समोसा! रेट जानकर रह जाएंगे हैरान

Famous Samosa: यूपी के झांसी में एक दुकान ऐसी है जहां समोसा आज भी 2.5 रुपये का मिलता है. समोसा बेचने वाले चंदन कुशवाहा ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट- शाश्वत सिंह

    अगर कोई आपसे पूछे कि आपके शहर में समोसा कितने रुपए का मिलता है? तो आप कहेंगे 10 रुपए, 7 रुपए या 5 रुपए का मिलता है. लेकिन, अगर हम आपको बताएं कि यूपी के झांसी में मात्र 2.5 रुपए का समोसा मिलता है तो आप इसे मजाक समझेंगे. लेकिन, यह मजाक नहीं हकीकत है. झांसी के भट्टागांव इलाके में एक ऐसी दुकान है जहां आज महंगाई के दौर में भी 2.5 रुपए का समोसा मिलता है. झांसी के लोग यहां रोज समोसा चखने आते हैं.

    1990 से बेच रहे हैं समोसे

    सस्ते दर में यह समोसा बेचने वाले चंदन कुशवाहा उर्फ पप्पू कहते हैं कि इस दुकान की शुरुआत 1990 से पहले उनके पिता ने की थी. उन्होंने बताया कि वर्ष 1990 से वर्ष 2000 तक 50 पैसे का बेचते थे. वर्ष 2000 से 2014 तक उन्होंने समोसा 1 रुपए का बेचा. 2014 से आज तक यह समोसा 2.5 रुपए का बेचते हैं. उन्होंने कहा कि आम लोगों और खास तौर से बच्चों को ध्यान में रखता हुए समोसे के साइज और दाम को कम रखा गया है. बच्चों की पहली पसंद ये छोटे समोसे हैं.

    पूरा परिवार करता है सहयोग
    चंदन कुशवाहा ने बताया कि वह अपने पिता की सोच और विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं.वह बताते हैं कि इस व्यापार में उनका पूरा परिवार सहयोग करता है.समोसे का साइज छोटा होने की वजह से उसे बनाने में समय भी ज्यादा लगता है.उनके परिवार में 6 सदस्य हैं और सभी इस समोसे को मिलकर तैयार करते हैं. चंदन कुशवाहा बताते हैं की वह एक दिन में 400 से 500 समोसे बेच लेते हैं.

    Tags: Jhansi news, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें