Home /News /lifestyle /

Tips to Impress In-Laws: अगर बनने जा रही हैं दुल्हन, तो इस तरह से करें अपने In-laws को इम्प्रैस

Tips to Impress In-Laws: अगर बनने जा रही हैं दुल्हन, तो इस तरह से करें अपने In-laws को इम्प्रैस

इन-लॉज को खुश करना है तो मंगेतर या पति की खामियां गिनाने से बचें

इन-लॉज को खुश करना है तो मंगेतर या पति की खामियां गिनाने से बचें

Tips to Impress In-Laws : शादी (Marriage) तो सभी करते हैं, लेकिन कई बार हम शादी को लेकर जितने खुश रहते हैं, इन-लॉज या ससुराल पक्ष से मिलने को लेकर उतना ही नर्वस भी हो जाते हैं. खासकर लव मौरिज में कुछ लोगों के लिए ससुराल को इम्प्रैस करना काफी मुश्किल (Difficult) टास्क होता है. हालांकि अगर आप कॉन्फीडेंट हैं, तो कुछ आम तरीकों की मदद से आप अपने इन-लॉज को आसानी से खुश कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Tips to Impress In-Laws: शादी हर किसी की जिंदगी के अहम सपनों में से एक होता है. शादी (Marriage) लव हो या अरेंज ज्यादातर लोग मंगेतर के परिवार से पहली बार मिलते समय नर्वस रहते हैं. वहीं कभी-कभी ससुराल पक्ष (In-laws) को इम्प्रैस करना टेढ़ी खीर बन जाता है और दुल्हन अपने इन-लॉज को खुश (Happy) करने के लिए काफी कोशिशें भी करती है. हालांकि ये टास्क इतना मुश्किल भी नहीं है. आप थोड़े से कॉन्फिडेंट रहकर अपने ससुराल के फेवरेट बन सकते हैं. आपकी इन्हीं कोशिशों को कामयाब बनाने के लिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ आसान टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप चुटकियों में अपने इन-लॉज का दिल जीत सकते हैं.

कपड़ों पर दें ध्यान

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है, तो जाहिर है कि ज्यादातर लोग नई दुल्हन से मिलने आते हैं. ऐसे में बेहद जरुरी है कि आप अपने कपड़ों का खास ख्याल रखें. एथनिक कपड़े पहनने पर फोकस करें. इसके लिए आप साड़ी और सूट के अलावा कॉटन पैंट के साथ एथनिक कुर्तियां चूज कर सकती हैं. इसके साथ ही मेकअप पर भी ध्यान दें. लाइट मेकअप के साथ सिम्पल ड्रेस आपकी सुदंरता में चार चांद लगा देगी.

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: चाहते हैं कि शादी तक पहुंचे बात तो सगाई के बाद न करें ये गलतियां

बाहर घूमने का बनाएं प्लान

अगर आपकी शादी होने वाली है या हो चुकी है और आप अपने ससुराल वालों का दिल जीतना चाहती हैं, तो उन्हें शॉपिंग पर ले जाना न भूलें. खासकर सास को बाहर घुमाने जरूर ले जाएं. इससे न सिर्फ आप अपने इन-लॉज को प्रभावित कर सकते हैं, बल्कि आपको उन्हें बेहतर तरीके से जानने और समझने का मौका भी मिलेगा.

मंगेतर या पति की खामियां गिनाने से बचें

इस बात का ध्यान रहे कि आप अपने ससुराल पक्ष से मंगेतर या पति की शिकायत मजाक में भी न करें. हालांकि ऐसा करने से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है लेकिन अपने मंगेतर या पति की बुराई आपके इन-लॉज के सामने आपकी निगेटिव इमेज बना सकती है.

स्वादिष्ट भोजन से जीतें दिल

कहा जाता है कि इंसान के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है. ये फॉर्मूला ससुराल को इम्प्रैस करने में काफी असरदार साबित हो सकता है. इसीलिए समय-समय पर अपने हाथ की बनी कोई स्पेशल डिश सभी को खिलाना न भूलें.

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: उम्र भर के लिए मजबूत रखना हो रिश्ता तो नई शादी में इन बातों का रखें ख्याल

बच्चों से करें प्यार

आपके ससुराल पक्ष में कई बच्चे भी होते हैं. कुछ बच्चे सीधे-साधे, तो कुछ चतुर चालाक और बदमाश भी होंगे. ऐसे में बच्चों पर गुस्सा होने की बजाए उनके साथ प्यार से पेश आएं. साथ ही उन्हें कुछ तोहफे देकर अपनी टीम में रखने की भी कोशिश करें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर