Home /News /lifestyle /

सिंगल से मिंगल होने जा रहे हैं तो रखें कुछ बातों का ध्यान, अच्छी होगी शुरुआत

सिंगल से मिंगल होने जा रहे हैं तो रखें कुछ बातों का ध्यान, अच्छी होगी शुरुआत

शादी करना ज़िंदगी के अहम हिस्सों में से एक है. (Image : shutterstock)

शादी करना ज़िंदगी के अहम हिस्सों में से एक है. (Image : shutterstock)

Relationship Tips: शादी के इस सीज़न में अगर आप भी सिंगल से मिंगल (going to mingle) होने जा रहे हैं तो बस कुछ बातों का ध्यान रखें और नए रिश्ते के साथ अपनी नई ज़िंदगी की शुरुआत खुशी-खुशी करें. शादी के बाद हर व्यक्ति को दूसरे घर में सेट होने में थोड़ा वक्त लगता है. अपने घर के माहौल से एक अलग माहौल में ढलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. लेकिन इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है. आप अपने नए रिश्ते में आत्मविश्वास बनाए रखें और जहां कहीं भी खुद को असहज महसूस करें अपने पार्टनर से चर्चा करें.

अधिक पढ़ें ...

    Wedding Season 2021 Relationship Tips: शादी करना ज़िंदगी के अहम हिस्सों में से एक है. शादी (Marriage) करने के बाद बहुत सी चीज़ें बदल जाती है जिनमें कुछ अपेक्षित होती हैं कुछ अनपेक्षित. आपकी लाइफ में एक और शख्स (Partner) की ऐंट्री हो जाती है जो आपके हर फैसले, काम और यहां तक की आपके सामन में भी हिस्सेदार बन जाता है, पहले जिसके आप अकेले मालिक हुआ करते थे. लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि आपकी लाइफ़ अव्यवस्थित होने वाली है या आपकी प्राइवेसी खत्म हो जाएगी.

    शादी के इस सीज़न (Wedding season) में अगर आप भी सिंगल से मिंगल (Single to mingle) होने जा रहे हैं तो बस कुछ बातों का ध्यान रखें और नए रिश्ते के साथ अपनी नई ज़िंदगी की शुरुआत खुशी खुशी करें.

    Relationship Tips- पार्टनर से बात करें
    शादी के बाद हर व्यक्ति को दूसरे घर में सेट होने में थोड़ा वक्त लगता है. अपने घर के माहौल से एक अलग माहौल में ढलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. लेकिन इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है. आप अपने नए रिश्ते में आत्मविश्वास बनाए रखें और जहां कहीं भी खुद को असहज महसूस करें अपने पार्टनर से चर्चा करें. उन्हें अपने बारे में बताएं और घर के बारे में जानने में संकोच न करें.

    इसे भी पढ़ें : सोने से पहले आजमायें ये तरीके मुंहासों से जल्द मिलेगी निजात

    सकारात्मक शुरुआत करें
    स्थिति कोई भी हो अपना नज़रिया एकदम सकारात्मक ही रखें. ऐसा करने से आपके अंदर का आत्मविश्वास मजबूत होगा और आप चीज़ों को आसानी से डील कर पाएंगे.

    मोबाइल से दूरी बनाएं
    शादी के बाद बेशक आप अपने परिजनों और दोस्तों से कुछ समय के लिए दूर हो जाते हैं. ऐसे में उनको भी आपके बारे में जानने की इच्छा बनी रहती है. लेकिन आप मोबाइल में व्यस्त रहेंगे तो नए घर के लोगों पर आपका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. कोशिश करें दिनभर में एक या दो बार मोबाइल चेक करें. कुछ बहुत ज़रूरी हो तो ही रिस्पॉन्स करें वरना साइलेंट ही रहने दें.

    इसे भी पढ़ें : लंबे बाल चाहिए तो अमरू+द के पत्‍ते का करें इस तरह इस्तेमाल, जानें प्रयोग का सही तरीका

    पार्टनर से कुछ न छिपाएं
    आपकी अभी अभी शादी हुई है ऐसे में आपके पार्टनर को आपके बारे में सब कुछ जानने की इच्छा होगी. कोशिश करें की आपको झूठ न बोलना पड़े या आप अपने पार्टनर से कुछ छिपाएं नहीं. ऐसा करने से दोनों के बीच रिश्ता गहराता है.

    भरोसा दिलाएं
    बेशक दो अलग अलग मानसिकता के व्यक्ति का एक होना और फिर साथ में एक नई शुरुआत करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन अपने पार्टनर को भरोसा दिलाएं कि आप उनके साथ हैं. और आगे भी साथ देंगे. कहीं कोई परेशानी होगी तो मिलकर समाधान निकालेंगे.

    बस इन बातों को फॉलो कर आप अपने नए रिश्ते की शुरुआत करे सकते हैं और अपनी ज़िंदगी खुशी खुशी जी सकते हैं.

    Tags: Lifestyle, Relationship

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर