क्या धोखेबाज साथी को माफ कर पाते हैं लोग? क्या बच पाते हैं रिश्ते: रिसर्च

Cheating In Relationship: रिश्ता बचाने की कोशिश करने वाले 23 फीसदी कपल्स शादीशुदा थे वहीं गैरशादीशुदा लेकिन रिश्ते को अहमियत देने वाले केवल 13 फीसदी लोगों ने अपने रिश्ते को बचाने का प्रयास किया...

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 10:13 AM IST
क्या धोखेबाज साथी को माफ कर पाते हैं लोग? क्या बच पाते हैं रिश्ते: रिसर्च
क्या धोखेबाज साथी को माफ कर पाते हैं लोग? क्या बच पाते हैं रिश्ते: रिसर्च
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 10:13 AM IST
Cheating In Relationship: प्यार का रिश्ता कांच की तरह होता है. बेहद खूबसूरत और बेहद नाजुक भी. ऐसे में पार्टनर द्वारा दिया गया धोखा न केवल लोगों को बल्कि रिश्तों के टूटने का भी सबब बनता है. हालांकि कई लोग ऐसे भी होते हैं जो साथी की सच्चाई जानने के बाद भी जिंदगी भर उसके साथ रहना पसंद करते हैं. अमर उजाला में हाल ही में एक हेल्थ कंपनी द्वारा रिश्तों को लेकर एक ताजा सर्वे के हवाले से 441 लोगों ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक सीरियस रिलेशनशिप में रहने के बावजूद अपने साथी को धोखा दिया.

इसे भी पढ़ें: डार्क चॉकलेट खाएं, Depression होगा दूर, मूड रहेगा अच्छा

इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब लोगों को साथी द्वारा दिए गए धोखे का पता चला तो 54 फीसदी लोगों ने तुरंत ही रिश्ता तोड़ लिया वहीं 30 फीसदी लोगों ने स्वीकारा कि उन्होंने साथी को एक मौक़ा दिया ताकि उनका रिश्ता बच सके, लेकिन बाद में उन्होंने भी धोखेबाज साथी से किनारा कर लिया. डाटा के मुताबिक़, केवल 16 फीसदी लोग ही ऐसे थे जो बेवफा साथी की सच्चाई जानने के बाद भी उसके साथ रहे.

इसे भी पढ़ें: कार्डियक अरेस्ट से सुषमा स्वराज का निधन, जानें, क्या है कार्डियक अरेस्ट और इसके लक्षण

इस सर्वे में एक ख़ास बात और सामने आई, रिश्ता बचाने की कोशिश करने वाले 23 फीसदी कपल्स शादीशुदा थे वहीं गैरशादीशुदा लेकिन रिश्ते को अहमियत देने वाले केवल 13 फीसदी लोगों ने अपने रिश्ते को बचाने का प्रयास किया. इस बात से भी फर्क पड़ता है कि साथी ने किस तरह धोखा दिया है. किसी से साथ केवल एक रात बिताने वाले 19 फीसदी लोग और लम्बे रिलेशनशिप में रहने वाले महज 12 फीसदी लोग ही अपने रिश्ते को दोबारा बचाने की कोशिश करते हैं. 47 लोगों ने माना कि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने अपने पार्टनर को सारा सच बयां कर दिया.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...