इन महीनों में करेंगे शादी करने वालों का रिश्ता रहेगा अटूट, जिंदगी भर बन रहेगा प्यार!

क्या आप जानते हैं कि आप जिस महीने में शादी कर रहे हैं इससे भी आपके रिश्ते का भविष्य तय होता है. आइए जानते हैं किस महीने में शादी करना होता है बेहद शुभ.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 1:31 PM IST
इन महीनों में करेंगे शादी करने वालों का रिश्ता रहेगा अटूट, जिंदगी भर बन रहेगा प्यार!
इन महीनों में करेंगे शादी करने वालों का रिश्ता रहेगा अटूट, जिंदगी भर बन रहेगा प्यार!
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 1:31 PM IST
शादी करना बेहद आसान हो सकता है लेकिन इस रिश्ते को निभाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी देनी पड़ती है. शुरुआत में रिश्ते में प्यार होना लाजमी है लेकिन गुजरते वक्त के साथ इत्र की तरह प्यार की खुशबू भी उड़ने लगती हैं और लोग बस सोचते रह जाते हैं कि उनका साथी कितना बदल गया है. जिंदगी भर खुद को ठगा महसूस करने से बेहतर है कि आप शुरुआत में ही कुछ चीजों पर ध्यान दें ताकि आपका रिश्ता बिखराव के कगार पर न पहुंचे और जिंदगी भर आपके रिश्ते में पहले सी प्यार की ताजगी बनी रहे. क्या आप जानते हैं कि आप जिस महीने में शादी कर रहे हैं इससे भी आपके रिश्ते का भविष्य तय होता है. आइए जानते हैं किस महीने में शादी करना होता है बेहद शुभ.

जनवरी में शादी करते वालों के रिश्ते टिकाऊ होते हैं उनके रिश्ते में हमेशा गर्माहट का एहसास बना रहता है. इस महीने शादी करने वाले कपल्स मौका-बेमौका अपने साथी को सरप्राइज देकर चौंका देते हैं. इनकी शादी आसानी से टूट नहीं सकती है. इस महीने शादी करने वाले कुम्भ राशि से प्रभावित होते हैं.




फरवरी में शादी करने वाले लोग एक-दूसरे के प्रति काफी प्रतिबद्ध होते हैं. ये अपने पार्टनर को लेकर काफी इमोशनल होते हैं और उनकी जिम्मेदारी बखूबी समझते हैं. इसके साथ ही ये अपने साथी के लिए कुछ भी कर सकते हैं. ये उनकी ख्वाहिश को पूरा करने का भरसक प्रयास करते हैं. और अपने साथी को लेकर काफी इमोशनल होते हैं. फरवरी में शादी करने वाले मीन राशि से प्रभावित होते हैं.

Opinion- प्यार की तलाश में हैं लोग! क्या शादी से उठ गया है विश्वास?

मार्च माह में शादी करने वालों का रिश्ता खट्टा-मीठा होता है. कपल्स में हमेशा प्यार भरी नोंक-झोंक होती रहती है. इन लोगों के रिश्ते में कई यू-टर्न आते रहते हैं. कई बार ये अपने साथी के साथ एकमत नहीं हो पाते हैं और इसी को लेकर दोनों साथियों के बीच झगड़े होते रहते हैं. इस माह में शादी करने वालों पर मेष राशि का असर होता है.
अप्रैल माह विवाह के बंधन में बंधने के लिए काफी शुभ फलदायक माना जाता है. इस महीने में जो लोग शादी करते हैं जो अपने पार्टनर से बेइंतेहा प्यार करते हैं और उनका साथी भी उनसे प्यार करता है. इनके संबंध में किसी प्रकार की दिक्कत सामने नहीं आती है. इस माह में शादी करने वालों पर वृषभ राशि का असर होता है.कपड़े उतारे मर्द, शर्मिंदा हों औरतें
मई माह में शादी करने वालों के रिश्ते में कई बदलाव और उतार-चढ़ाव आते हैं. इनका रिश्ता किसी भी समय बदल सकता है. इस माह में शादी करने वालों में आपसी समझ का अभाव रहता है और ये लोग किसी भी चीज की हद पार कर देते हैं. इनका रिश्ता अच्छे और खराब के बीच गोते लगाता रहता है. ये कपल्स या तो आखिरी सांस तक साथ रहते हैं या बहुत जल्दी इनका अलगाव हो जाता है. इस माह में शादी करने वालों पर मिथुन राशि का प्रभाव होता है.



जून माह में शादी करने वालों का रिश्ता लोगों के लिए एक आदर्श बनता है. इन लोगों में इतना ज्यादा आपसी प्रेम और भावुकता होती है कि कभी कोई तीसरा इनके रिश्ते में दरार नहीं डाल सकता है. ये कपल अपने साथी के परिवार की भी इज्जत करना जानते हैं. इस माह में शादी करने वालों का जीवन कर्क राशि से प्रभावित होता है.

मंगल दोष से शादी में आ रही है समस्या तो अपनाएं ये अचूक उपाय!

जुलाई माह में शादी करने वाले लोग रिश्तों की अहमियत समझते हैं और उन्हें सहेजना जानते हैं. इस माह में शादी करने वाले रॉयल लाइफ जीते हैं. ये जीवन में हमेशा ऊंचें ख्वाब देखना पसंद करते हैं. इस कपल्स में प्यार की खुशबू हमेशा ताज़ी रहती है और ये हमेशा एक दूसरे से खिंचाव महसूस करते हैं. ये सिंह राशि से प्रभावित होते हैं.

अगस्त माह में शादी करने वाले लोगों की जिंदगी में उहापोह और संघर्ष बने रहते हैं. हालांकि विपरीत परिस्थितियों का सामना करना इन्हें बखूबी आता है. अगर ये लोग अपने साथी के मन की बात भांप पाएं तो इनके बीच एक गहरा रिश्ता पनप सकता है. इस माह में शादी करने वालों पर कन्या राशि का प्रभाव होता है.
सितंबर माह में शादी करने वाले संतुलित जीवन बिताते हैं. इन्हें जिंदगी के उतार चढ़ावों को बैलेंस करना आता है. यही वजह है कि मतभेद होने पर भी इनके साथी से इनकी लड़ाई न के बराबर होती है. इस माह में शादी करने वालों पर तुला राशि का प्रभाव होता है.

अक्टूबर माह में शादी करने वाले कपल्स काफी जिंदादिल होते हैं. ये लाइफ के हर मोमेंट को अच्छे से एन्जॉय करते हैं और परेशानियों को भी मुस्कुराकर उड़ा देते हैं. फैमिली प्लानिंग के मामले में ये बिलकुल जल्दी नहीं करते हैं और बेहद धीरज और सोच-समझ से काम करते हैं. इस माह में शादी करने वालों पर वृश्चिक राशि का प्रभाव दिखाई पड़ता है.

नवंबर माह में शादी करने वालों का जीवन काफी बेहतर होता है. ये जानते हैं कि ये अपने साथी के जीवन को किस तरह संवार सकते हैं और इसके लिए साथ मिलकर इस मसले पर काम करते हैं. ये जानते हैं कि किस तरह जिंदगी को खुशनुमा बनाया जा सकता है. इनका रिश्ता इतना मजबूत होता है कि दूर रहने के बावजूद भी ये अपने साथी को करीब ही महसूस करते हैं. इन पर धनु राशि का प्रभाव होता है.

दिसंबर माह में शादी करने वाले लोग वर्तमान खुशियों को न एन्जॉय कर आने वाले समय की फ़िक्र में डूबे रहते हैं. किसी भी मसले पर मन मारकर समझौता करना इन्हें बखूबी आता है. अपनी पूरी म्हणत और जिंदगी ये पैसा कमाने में लगाते हैं. साथ ही भविष्य के लिए योजना बनाते हैं. इनका रिश्ता टूटने की संभावना दूसरों की अपेक्षा ज्यादा होती है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार