बॉयफ्रेंड कर रहा है आपका इस्तेमाल या है उसे आपसे सच्चा प्यार, ऐसे पता करिए!

अगर सबकुछ सामान्य लगने के बाद भी आपके मन में कुछ खटक रहा है तो इसका मतलब है कि कुछ ऐसा है जो जरूर आपसे छिपा हुआ है.
अगर सबकुछ सामान्य लगने के बाद भी आपके मन में कुछ खटक रहा है तो इसका मतलब है कि कुछ ऐसा है जो जरूर आपसे छिपा हुआ है.

अगर सबकुछ सामान्य लगने के बाद भी आपके मन में कुछ खटक रहा है तो इसका मतलब है कि कुछ ऐसा है जो जरूर आपसे छिपा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2019, 11:43 AM IST
  • Share this:
Know is boyfriend cheating on you: प्यार के जूनून में कई बार ऐसा होता है जब हम सही और गलत का फैसला नहीं कर पाते. इस वजह से लड़कियां कई बार बॉयफ्रेंड की गलत हरकतों के बाद भी खत्म हो चुके रिश्ते को धोती रहती हैं. आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में जिन्हें समझकर आप जान पाएंगी कि बॉयफ्रेंड को है आपसे सच्चा प्यार या कर रहा है सिर्फ टाइम पास.


बॉयफ्रेंड अगर आपसे प्यार का इजहार करे और अपनी इच्छा आपसे जताए लेकिन भविष्य को लेकर जब भी आप उससे बात करना चाहें तो आपकी बातों को टाल दे तो समझ जाइए कि वो आपको लेकर सीरियस नहीं है.


माना कि आपका रिलेशनशिप अच्छा नहीं चल रहा, लेकिन अगर आप बार-बार इस बारे में अपने दोस्तों से शिकायत करेंगे तो वो आपको परेशान देखकर आपको इस रिलेशनशिप से बाहर आने की सलाह देंगे, जिसका बाद में आपको अफसोस हो सकता है. इसलिए दोस्‍त को इस बारे में न बताएं. अगर आपको अपने पार्टनर से कोई शिकायते हैं तो उन्हें आप उन्हीं के साथ डिस्कस करें तो अच्छा होगा.
जब कभी भी आप दोनों इंटिमेट होते हैं उस दौरान उसका ध्यान बस जिस्मानी जरूरतों को पूरा करने पर होता है. कोई चीज आपको अच्छी लग रही है या बुरी वो इस बात पर कोई ध्यान नहीं देता तो इसका मतलब है कि वो आपका इस्तेमाल कर रहा है.




अगर आपका पार्टनर पैसे की कमी से जूझ रहा है तो कभी भी ये बात अपने दोस्त को न बताएं, क्योंकि अगर गलती से कभी भी आपकी दोस्त ने इसके बारे में आपके पार्टनर के सामने कह दिया तो उन्‍हें बहुत बुरा लग सकता है. इसकी वजह से आपकी रिश्‍ता टूटने की नौबत भी आ सकती है.
जिस शख्स को आप डेट कर रही हैं उसे थोड़ा गहराई से जानने की कोशिश करें. उसके पास्ट को खंगालें ताकि पता चल सके कि लड़कियों को लेकर उसका नज़रिया क्या है. इस बात की संभावना है कि अगर पहले उसका नज़रिया लड़कियों को लेकर टाइमपास का रहा है तो आप से भी वो टाइम पास ही कर रहा हो.

अगर आपका बॉयफ्रेंड अपनी जरूरतों और शौक पूरे करने को लेकर आपपर निर्भर है तो यह इस बात का संकेत है कि वो आपको एटीएम कार्ड से ज्यादा कुछ नहीं समझता. आप उसके लिए सिर्फ एक नोट की मशीन हैं.


अगर उसे आपके मन में क्या चल रहा है इस बात से कोई लेना-देना नहीं है तो उससे आज ही दूरी बना लें. उसे आपकी भावनाओं की तनिक भी परवाह नहीं है.


जब भी आप कभी उसके परिवार या दोस्तों से मिलने पर जोर डालती हैं वो इस बात को सिरे से दरकिनार कर देता है या कोई बहाना बनाकर टाल देता है.


आपके साथ रहने के दौरान भी जब आपका बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों को ताड़े तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है. इसका मतलब है कि वो हर किसी के लिए आसानी से उपलब्ध है.


रिश्ते में रहने के बावजूद भी जब आपको अपने मन में किसी चीज की कमी खले तो इस बात को बिलकुल नजरअंदाज न करें.
आपका दिल आपसे कभी झूठ नहीं बोलता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज