सोलमेट की तलाश में भटक रहे हैं आप? मिलेगा ऐसे!

हर इंसान ऐसा जीवनसाथी चाहता है जिससे आत्मिक जुड़ाव महसूस कर सके. जिसके सामने जिंदगी का नंगा सच जाहिर करने में एक पल की भी हिचकिचाहट न हो. जानें क्या वाकई आपका साथी सोलमेट है या नहीं...

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 12:08 PM IST
सोलमेट की तलाश में भटक रहे हैं आप? मिलेगा ऐसे!
सोलमेट की तलाश में भटक रहे हैं आप? मिलेगा ऐसे!
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 12:08 PM IST
हर इंसान एक ऐसे इंसान को जीवनसाथी बनाना चाहता है जिससे वो आत्मिक जुड़ाव महसूस कर सके. जिसके सामने अपनी जिंदगी की हर कडुवाहट और हर नंगा सच जाहिर करने में एक पल की भी हिचकिचाहट न हो. जब आप उसे कोई राज बताएं तो इस बात को लेकर आश्वश्त रहें कि वो हर कीमत पर आपके साथ खड़ा रहेगा, आपका साथ देगा और हालात चाहे जो भी हों वो आपको कभी बीच मझधार में छोड़कर नहीं जाएगा. सच्चा प्रेम जीवन की आखिरी सांस तक साथ रहता है. शुरुआत में तो लोग अपने पार्टनर में खूबसूरती, केयरिंग नेचर, आर्थिक मजबूती जैसी चीजें देखते हैं लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतता है हर एक कनेक्शन चाहते हैं ताकि दूर रहने के बावजूद भी एक अदृश्य डोर से बंधे रह सकें. एक आत्मिक जुड़ाव हमेशा बना रहे. आइए जानें कि आखिर कैसे पहचान करें साथी कि क्या वाकई वो आपका सोलमेट है या नहीं...

Opinion- प्यार की तलाश में हैं लोग! क्या शादी से उठ गया है विश्वास?



कई बार ऐसा होता है जब साथी आपके करीब नहीं होता है लेकिन फिर भी आपका दिल उससे दूरी महसूस नहीं करता है. हालात विपरीत होने के बावजूद भी अगर आपके मन में हमेशा अपने साथी का ख्याल रहता है तो इस बात को एलकार निश्चिंत रहें कि आपके साथी से आपका जुड़ाव काफी गहरा और आत्मिक है.



क्या आप अपने साथी के सामने अपनी असलियत अपने गुनाह अपनी कमियां जाहिर कर पाते हैं और वो ध्यान से और प्यार से आपकी बातों को सुनकर सलाह देता है. अगर ऐसा है तो बस थम जाएं वहीं. यही आत्मिक जुड़ाव है.

कपड़े उतारे मर्द, शर्मिंदा हों औरतें

सोलमेट को पाने के लिए और उससे आत्मिक जुड़ाव बनाने के लिए आपको इन चीजों को समझना होगासाथी के साथ अपने रिश्ते को दुनियावी दस्तूर से ऊपर ले जाने का प्रयास करें और उसके मन की गहराई में उतरने की कोशिश करें.

साथी से आपकी जो अपेक्षाएं हैं सबसे पहले खुद में झांकिए कि क्या वो गुण आपमें हैं. अगर नहीं हैं तो उन्हें खुद में विकसित करिए. जीवन में अगर किसी बात को लेकर मन में कडुवाहट है तो उसे भूलकर खुद को माफ करें.

मंगल दोष से शादी में आ रही है रुकावट, अपनाएं ये अचूक उपाय!

प्रयास करें कि नियमित रूप से ध्यान करें. ध्यान में वो शक्ति होती है जो न केवल आपको प्रकृति और ईश्वर के नजदीक लाती है बल्कि आप चीजों को बहुत गहराई से महसूस कर पाते हैं. जब आप ऐसा कर पायेंगे तो ब्रह्मांड की सारी शक्तियां आपके और साथी के बीच आत्मिक संबंध स्थापित करने की कोशिश करेंगी.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार