लाइव टीवी

सपने में दिखाई देता है Ex पार्टनर, हो सकती है ये वजह!

News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 4:31 PM IST
सपने में दिखाई देता है Ex पार्टनर, हो सकती है ये वजह!
सपने में दिखाई देता है Ex पार्टनर, हो सकती है ये वजह!

सपने से जानें क्या आप आज भी करते हैं अपने Ex पार्टनर से प्यार...

  • Share this:
कई बार साथी के अलग होने के बाजवूद भी हमारे मन की डोर भी उसी से जुड़ी रहती है जिसे हम लाख कोशिशें करने के बाद भी अलग नहीं कर पाते. प्रेम अगर वास्तविक है तो वो कभी खत्म नहीं हो सकता न वक्त के साथ और न ही आपकी कोशिशों से लेकिन रोज परेशान होकर आप लाइफ की न्यूट्रल स्टेज पर आ जाते हैं. जहां आपको तकलीफों का एहसास होना कम हो जाता है, कोई भी चीज आपको बहुत ज्यादा और देर तक ख़ुशी नहीं देती. आपको लगता है कि जीवन क्षणभंगुर है. लेकिन फिर भी जब अगला व्यक्ति ही रिश्ता नहीं रखना चाहता तो आप कर भी क्या सकते हैं सिवाय खुद को जब्त करने के. कई बार ऐसा होता है कि अलगाव के लंबे समय बाद भी आपको रात में सोते समय एक्स पार्टनर के सपने आते हैं. इसे लेकर आप एकदम बेचैन और परेशान हो जाते हैं. लोग जानना चाहते हैं कि ब्रेकअप के बाद भी आखिर ऐसा क्यों हुआ? आइए जानते हैं आपके इस सपने का मतलब

सपने में एक्स पार्टनर के दिखाई पड़ने का मतलब है कि आप आज भी अपने पुराने साथी से ही प्रेम करते हैं. आप भले ही दुनिया भर से झूठ बोलिए लेकिन खुद से झूठ बोलना संभव नहीं होता.

खीरा खाने के बाद अगर पिया पानी तो शरीर को होंगे ये नुकसान!



अगर आपको एक्स पार्टनर का सपना आता है तो अपने अंतर्मन को टटोल कर देखिए कि वो क्या कहता है. क्या आपके मन में उसके प्रति अभी भी प्यार है?





जब टूट जाए जिंदगी का हर सपना तो खुद को संभालें ऐसे!

मनोवैज्ञानिक भी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि अगर आप किसी से बेहद प्यार करते हैं और उसे याद करते हैं तो अगला साथी भी दुनिया के दूर किसी कोने में बैठकर आपके ख्यालों में ही डूबा होता है. रिश्ते के टूटने से आप जितना दुखी हैं वो भी उतना ही खाली महसूस कर रहा होता है. आखिर प्यार आप दोनों को था तो तकलीफ केवल आपको ही कैसे महसूस हो सकती है.

नोट: जीवन में जब भी यह महसूस हो कि आप अपने साथी के बिना नहीं रह सकते तो लौट जाएं उसके पास. जीवन बहुत छोटा है अहंकार में आकर रिश्तों को छोड़ने के लिए. लड़ाई-झगड़े किस रिश्ते में नहीं होते हैं. अगर आप साथ रहेंगे तो लड़ाई और झगड़ों में भी मजा आएगा लेकिन अगर आपने उनके बिना जीना ही चुना है तो उस एहसास को आप खुद ही महसूस कर सकते हैं. उसे शब्दों में समेट कर बयां करना संभव नहीं है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: May 31, 2019, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading