लड़कों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं लड़कियां

लड़कियां रिश्तों को लेकर लड़कों से ज्यादा ईमानदार होती हैं और रिश्ते में ठहराव चाहती हैं. यही वजह है कि वो किसी भी लड़के के साथ सीरियस होने से पहले उसके मन को गहराई से जान लेना चाहती हैं...

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 3:27 PM IST
लड़कों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं लड़कियां
लड़कों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं लड़कियां
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 3:27 PM IST
प्यार के रिश्ते में एक दूसरे से अपेक्षाएं होना लाजिमी है. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसका साथी सबसे अलग और ख़ास हो. लड़के जहां अपने मन की बात खुलकर कह देने में यकीन करते हैं वहीं अधिकतर लड़कियां अपने मन की बात बयां नहीं कर पाती हैं. लड़कियां रिश्तों को लेकर लड़कों से ज्यादा ईमानदार होती हैं और रिश्ते में ठहराव चाहती हैं. यही वजह है कि वो किसी भी लड़के के साथ सीरियस होने से पहले उसके मन को गहराई से जान लेना चाहती हैं. लड़कियां अपने साथी से क्या चाहती हैं इसे लेकर तमाम अध्ययन हो चुके हैं. आइए जानते हैं कि आखिर मर्दों की किन खासियतों के प्रति आकर्षित होती है लड़कियां.

लड़कियों को ऐसे लड़के ज्यादा भाते हैं जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का होता है. दरअसल, ऐसे लड़के खुद तो खुशमिजाज होते हैं साथ ही अपने आसपास के माहौल को भी खुशनुमा रखना जानते हैं.

पढ़ें: साथी से बढ़ेंगी नजदीकियां, साथ में करें योग

महिलाओं को इंटेलीजेंट मर्द ज्यादा भाते हैं. महिलाएं चाहती हैं कि उनके साथी का सामान्य ज्ञान अच्छा हो और उसे रोजमर्रा की चीजों के बारे में गहरी जानकारी हो. दरअसल, महिलाओं की सोच होती है कि समझदार पुरुष रिश्ते में पैदा हुई छोटी मोटी परेशानियों को आसानी से सॉल्व कर लेते हैं.

महिलाएं भावुक पुरुषों को पसंद करती हैं. दरअसल उनका मानना होता है कि जो पुरुष भावुक होते हैं वो उनकी भावनाओं को भी तरजीह देते हैं और ऐसे पुरुष किसी का दिल नहीं दुखाते हैं.

पढ़ें: ये है योग करने का सबसे सही समय, मिलेगी मानसिक शांति

महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद होते हैं जो लोगों की मदद करना पसंद करते हैं. दरअसल, ऐसे पुरुषों का दिल बहुत साफ़ होता है. वो अपने साथी को काम में खटते हुए अकेला नहीं देख सकते हैं. जरूरत ऐसे पुरुष जरूरत पड़ने पर अपनी महिला साथी की मदद से पीछे नहीं हटते हैं.
Loading...

महिलाओं को एडवेंचरस लड़के पसंडी होते हैं. उनका मानना होता है कि ऐसे लड़के फन लविंग होते हैं और ज़िन्दगी को भरपूर एन्जॉय करना जानते हैं. इसके साथ ही महिलाएं बरोसेमंद साथी की तालश में रहती हैं जिनपर वो आंखें मूँद कर भरोसा कर सकें.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...