लव पार्टनर से शादी के लिए पेरेंट्स को ऐसे मनाएं, हो जाएगी आपकी बात पक्की!

कई बार साथी से अलग होने के बाद भी जब उसके बिना दिल न लगे तो अपने रिश्ते को कामयाब बनाने के लिए पूरे दिल से कोशिश करनी चाहिए...

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 3:23 PM IST
लव पार्टनर से शादी के लिए पेरेंट्स को ऐसे मनाएं, हो जाएगी आपकी बात पक्की!
प्रेमिका से शादी के लिए पेरेंट्स को ऐसे मनाएं, हो जाएगी आपकी बात पक्की!
News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 3:23 PM IST
शादी एक ऐसा रिश्ता है जो प्यार और विश्वास की गहरी नींव पर टिका होता है. ऐसे में कई कपल्स ऐसे होते हैं जो दुनिया के तमाम विरोधों का सामना करते हुए उसी को हमसफ़र चुनते हैं जिसे वो चाहते हैं. इसी में कुछ ऐसे भी होते हैं जो पेरेंट्स के आगे घुटने टेक देते हैं. लेकिन कई बार साथी से अलग होने के बाद भी जब उसके बिना दिल न लगे तो अपने रिश्ते को कामयाब बनाने के लिए पूरे दिल से कोशिश करनी चाहिए. ये बात अलग है कि लव मैरिज को पहली बार में घरवाले सपोर्ट नहीं करेंगे लेकिन जब आपके इरादे पक्के होंगें तो आखिरकार उन्हें भी पिघलना पड़ेगा. क्या आप भी अपनी पसंद से शादी करना चाहते हैं तो माता-पिता को मनाने के लिए जरूर अपनाएं ये तरीके.

भारतीय समाज में जब जीवनसाथी चुनने की बात आती है तो आज के समय में भी अपनी पसंद के लड़के या लड़की की बात सीधे तौर से माता-पिता से करना गुस्ताखी मानी जाती है और इसे संस्कारों के खिलाफ भी माना जाता है. ऐसे में अपनी बात सीधे कहने के बजाए अपने कजिन या भाई बहनों के जरिये अपनी पसंद से शादी की बात आप अपने माता-पिता से कर सकते हैं.



पढ़े: आंटी! उसकी टांगें तो खूबसूरत हैं, आपके पास क्‍या है दिखाने को ?

हालांकि इसके बाद भी इस बात की पूरी संभावना है कि आपके पेरेंट्स आपकी पसंद के प्रति नाराजगी जताएं और उसे सिरे से नकार दें. उस समय तुरंत रिएक्शन न दें. हालात ठंडे होने पर एक नोट के जरिए उन्हें एक लंबे चौड़े भावनात्मक नोट के जरिये अपनी बात समझाने की कोशिश करें और अपने साथी की खूबियों को बढ़ा-चढ़ा कर बताएं. अगर खानदान में किसी ने लव मैरिज की है तो अपनी बात पक्की करने के लिए आप उसका भी हवाला दे सकते हैं.

वार्डरोब में शामिल करें फ्लोरल प्रिंट, भारत के प्रमोशन में कटरीना ने भी कैरी किया ये लुक

अगर माता-पिता किसी भी हाल में शादी के लिए नहीं तैयार हो रहे हैं तो कम से कम उन्हें अपने साथी से मुलाकात करने के लिए तो मना ही लीजिए. अगर वो मान जाते हैं तो अपने साथी से जाकर सीधे बात करें और उसे बताएं कि आपके लिए उसे खोना बेहद तकलीफदेह होगा इसलिए जब वो आपके मात पिता से मिले तो बेहद सधा हुआ व्यवहार करें. साथ ही उसे पेरेंट्स की पसंद भी बताएं.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...