लाइव टीवी

Breakup: रिश्ता खत्म करने का ले लिया है फैसला, तो साथी को ऐसे बताएं

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 11:22 AM IST
Breakup: रिश्ता खत्म करने का ले लिया है फैसला, तो साथी को ऐसे बताएं
ब्रेकअप कैसे करें

Breakup: ब्रेकअप का फैसला किसी भी एक पार्टनर द्वारा लिया जाना उचित नहीं होता है. इसलिए बेहतर है कि साथी को ये बात बता दी जाए. लेकिन इसे बताने से पहले रखें इन चीजों का ध्यान....

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 11:22 AM IST
  • Share this:
प्यार एक बेहद खूबसूरत रिश्ता है लेकिन जब ये टूटता है तो इसकी खलिश (कड़वाहट) लोगों के मन में काफी गहरे से बैठ जाती है. लेकिन कई बार रिश्तों में ऐसे पड़ाव आते हैं जब आपको महसूस होता है कि अब सबकुछ खत्म हो चुका है और आप केवल रिश्ते में खुश होने की एक्टिंग कर रहे हैं. तो ऐसे रिश्ते को निभाने से बेहतर है कि ब्रेकअप कर लिया जाए. लेकिन जिन तरह से रिलेशनशिप में दोनों ही भागीदार होते हैं वैसे ही किसी भी ब्रेकअप का फैसला किसी भी एक पार्टनर द्वारा लिया जाना उचित नहीं होता है. इसलिए बेहतर है कि साथी को ये बात बता दी जाए. लेकिन इसे बताने से पहले रखें इन चीजों का ध्यान....

अपने पसंदीदा रेस्तरां में: जब लोग प्यार में होते हैं तो ज़्यादातर ऐसे रेस्तरां में जाना पसंद करते हैं जो शहर की भीड़ भाड़ से दूर हो और जहां हम अपने मन की बात साथी से आसानी से साझा कर पाएं. ब्रेकअप के लिए भी ये जगह बेहतर रहेगी ताकि अगर साथी ज्यादा इमोशनल हो तो आप उसे सारी चीजें अच्छे से समझा पाएं और दोनों खुलकर एक दूसरे के सामने मन की बात रख पाएं.

इसे भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड को दें ये सरप्राइज गिफ्ट, बढ़ जाएगा रिश्ते में प्यार

किसी शांत पार्क में: अगर आपने पूरे सोच विचार के साथ ब्रेकअप का फैसल लिया है तो साथी को मिलने के लिए किसी शांत पार्क में बुला कर उससे मन की बात साझा कर सकते हैं. ब्रेकअप आप दोनों का फैसला है इसलिए एकदम से फरमान सुनाने से बचे इससे साथी का मन दुखी हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः शादी के बाद सुसराल में ऐसे बनें सबकी चहेती बहू, ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

आमने सामने बताएं: अगर आप ब्रेकअप करने की सोच ही चुके हैं तो साथी को फोन पर इसे कहने से बचें. ऐसा करने का मतलब है कि आप अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं. इसलिए जब भी ब्रेकअप करना हो तो साथी से आमने सामने बात करें. अगर साथी किसी बात पर इमोशनल हो और गुस्सा जताए तो ज्यादा रियेक्ट न करें क्योंकि जब किसी का दिल टूटता है तो गुस्सा, दुख आना लाजिमी है. तुरंत रियेक्ट करने की जगह साथी को प्यार से शांत कराएं और उसे समझाएं कि अगर साथ में कोई भविष्य नहीं है तो अलग हो जाना ही बेहतर है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...