होम /न्यूज /जीवन शैली /लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बनाए रखना चाहते हैं प्यार तो इन टिप्स को अपनाना न भूलें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बनाए रखना चाहते हैं प्यार तो इन टिप्स को अपनाना न भूलें

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में विश्वास बनाए रखना बेहद जरूरी है.

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में विश्वास बनाए रखना बेहद जरूरी है.

Long Distance Relationship Tips : ऐसा नहीं है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन होते नहीं हैं, लेकिन इन्हें चलाने के लिए बहुत अध ...अधिक पढ़ें

Long Distance Relationship Tips : मौजूदा समय में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप होना आम बात है. कभी भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन चलाना आसान नहीं होता. दूर रहते हुए प्यार बनाए रखना बहुत मुश्किल काम होता है. लॉन्ग डिस्टेंस में कि सी भी कपल के बीच में विश्वास का होना बहुत जरूरी है. लॉन्ग डिस्टेंस प्यार और कपल के लिए एक परीक्षा के समान है. यह और भी कठिन तब बन जाता है जब कपल्स को रिश्ते के साथ साथ अपने करियर को भी संभालना होता है. कई बार तो लोगों के बीच लॉन्ग डिस्टेंस की वजह से ब्रेकअप तक हो जाता है.

हालांकि, ऐसा नहीं है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन होते नहीं है, लेकिन इन्हें चलाने के लिए बहुत अधिक भरोसे की जरूरत होती है. फोर्ब्स की खबर के अनुसार, अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं, जो अपने प्यार से दूर हैं और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में है तो आपको कुछ टिप्स जानने होंगे, जिससे आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरी होते हुए प्यार में दूरी कभी न आए.

नियमित रूप से बातें करते रहें
जब आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में हो तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपके और पार्टनर के बीच में कम्यूनिकेशन होता रहे. लव टॉक, फ्रेंडशिप टॉक और प्रॉब्लम टॉक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में कम्यूनिकेशन के तीन प्रमुख प्रकार हैं. इससे आप लंबी दूरी होने के बावजूद अपने पॉर्टनर से जुड़े रहते हैं. लव टॉक से लंबी दूरी के रिश्तों में संतुष्टि बनी रहती है. लगातार बातचीत होने से आप एक दूसरे से प्यार का इजहार भी करते हैं जिससे लगाव बना रहता है.

  • यदि आप अलग-अलग समय क्षेत्रों में हैं, तो प्रत्येक सप्ताह कुछ घंटे अलग रखें ताकि आप एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिता सकें. एक दूसरे से बात करने के लिए वीडियो कॉलिंग, इंस्टेंट मैसेजिंग और वर्चुअल डेट्स का भी सहारा ले सकते हैं.

मेंटल हेल्थ पर सुधार करें: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जरूरी है कि आप मानसिक स्तर पर कितने मजबूत हैं. एक्सपर्ट के मुताबितक जो लोग मेंटली मजबूत रहते हैं वे लॉन्ग डिस्टेंस में भी अपने रिश्ते को बनाए रखने में कामयाब रहते हैं. स्ट्रेस और डिप्रेशन रिश्ते को कमजोर कर देते हैं.

ये 4 संकेत बताते हैं कि आपके रिलेशनशिप में नहीं है समानता की जगह, टॉक्सिक होते हैं ऐसे रिश्‍ते

गिफ्ट देकर सरप्राइज दें: लॉन्ग डिस्टेंस में जरूरी है कि कभी कभी आप अपने पार्टनर को सरप्राइज दें. इसके लिए आप उसे बिना बताए कोई सरप्राइज गिफ्ट देने का प्लान कर सकते हैं. इससे एक दूसरे के प्रति एक्साइटमेंट बनी रहती है और फिर आपके बारे में भी कुछ खास प्लान करने की सोच रखेगा.

योजनाएं बनाएं: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जरूरी है कि आप समय निकाल कर मिलें और एक दूसरे के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करें. आप अपने पार्टनर को अपने घर वालों से मिलाने का प्लान भी बना सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Relationship

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें