होम /न्यूज /जीवन शैली /शादी के बाद करना चाहती हैं दोस्तों को रीकनेक्ट, फॉलो करें 5 आसान टिप्स, गहरी और मजबूत हो जाएगी फ्रेंडशिप

शादी के बाद करना चाहती हैं दोस्तों को रीकनेक्ट, फॉलो करें 5 आसान टिप्स, गहरी और मजबूत हो जाएगी फ्रेंडशिप

पुराने दोस्तों को ढूंढने के लिए आप सोशल मीडिया की मदद ले सकती हैं-Image-Canva

पुराने दोस्तों को ढूंढने के लिए आप सोशल मीडिया की मदद ले सकती हैं-Image-Canva

शादी के बाद लोग अक्सर दोस्तों से दूर हो जाते हैं. ऐसे में दोस्तों को फिर से अप्रोच करने के लिए आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान करके आप पुराने दिनों को फिर से एन्जॉय कर सकती हैं.
दोस्तों के साथ डिनर प्लान करके आप अपनी दोस्ती को मजबूत बना सकती हैं.

Friendship Tips After Marriage: शादी के बाद दुल्हन को अपना मायका छोड़कर ससुराल का रुख करना पड़ता है. ऐसे में मायके का हाथ छूटने के साथ-साथ ब्राइड के दोस्त भी दूर हो जाते हैं. ऐसे में शादी के बाद अगर आपके दोस्तों का साथ भी छूट गया है. तो कुछ आसान तरीकों से रीकनेक्ट करके आप दोस्तों (Friendship tips) से अपनी बॉन्डिंग को पहले से भी ज्यादा स्ट्रांग बना सकती हैं.

शादी के साथ जिंदगी की नई शुरुआत होती है. ऐसे में ससुराल की जिम्मेदारियों के बीच में महिलाएं अक्सर दोस्तों को अवॉयड कर देती हैं. मगर कुछ समय बाद आपको दोस्तों की कमी काफी खलने लगती है. ऐसे में कुछ टिप्स की मदद से आप शादी के बाद दोस्तों को फिर से अप्रोच कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं शादी के बाद दोस्तों से रीकनेक्ट करने के तरीके.

दोस्तों को करें मैसेज
शादी के काफी टाइम बाद अगर आपको दोस्तों से डायरेक्ट बात करने में अजीब लग रहा है तो आप फ्रेंड्स को टेक्स्ट कर सकते हैं. ऐसे में प्यारा सा नोट लिखकर आप दोस्तों को आसानी से अप्रोच कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: परिवार में अक्सर होते हैं लड़ाई-झगड़े, डील करने के लिए अपनाएं ये 4 टिप्स, रिश्तों में बना रहेगा प्यार

सोशल मीडिया की लें मदद
पुराने दोस्तों को ढूंढने के लिए आप सोशल मीडिया की मदद ले सकते हैं. ऐसे में दोस्तों को तलाश कर आप उन्हें मैसेज करके उनका हाल-चाल पूछ सकते हैं. इससे दोस्तों से आपकी बातचीत फिर शुरु हो जाएगी और धीरे-धीरे आपकी दोस्ती मजबूत होने लगेगी.

दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाएं
शादी के बाद दोस्तों से मेल-जोल बढ़ाने के लिए ट्रिप प्लान करना बेस्ट ऑप्शन है. इससे आप न सिर्फ दोस्तों के साथ काफी टाइम स्पेंड कर पाएंगी बल्कि ट्रिप के दौरान मौज-मस्ती करके पुराने दिनों को फिर से एन्जॉय कर सकेंगी. ऐसे में दोस्तों से आपकी बॉन्डिंग भी स्ट्रांग होने लगेगी.

ये भी पढ़ें: आपका बॉयफ्रेंड आपको लेकर बहुत ज्यादा पॉजेसिव तो नहीं? इन 6 संकेतों से जानें

दोस्तों को डिनर पर इनवाइट करें
शादी के बाद दोस्तों को फिर से अप्रोच करने के लिए आप उन्हें घर पर डिनर के लिए भी इनवाइट कर सकती हैं. वहीं दोस्तों के साथ आप बाहर भी डिनर प्लान कर सकती हैं. ऐसे में दोस्तों की फेवरेट डिश ऑर्डर करके आप उन्हें स्पेशल फील करवाने के साथ-साथ दोस्ती को भी मजबूत बना सकती हैं.

घर जाकर सरप्राइज दें
दोस्तों के घर का पता जानकर आप उन्हें सरप्राइज भी दे सकती हैं. वहीं आपको अचानक देखकर दोस्तों को भी खुशी होगी और आपकी दोस्ती फिर से ट्रैक पर आने लगेगी.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें