अपना शहर चुनें

States

लॉन्‍ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हैं तो ये टिप्‍स दिलों को और लाएंगे करीब

किसी भी रिश्‍ते की बेहतरी के लिए जरूरी है पॉजिटिव बने रहना.
किसी भी रिश्‍ते की बेहतरी के लिए जरूरी है पॉजिटिव बने रहना.

लॉन्‍ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) हमेशा से ही कपल्स के लिए चुनौती रही है. कोरोना महामारी के इस दौर में इसे बचाने के तरीकों पर फोकस करना और जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 10:31 AM IST
  • Share this:
लॉन्‍ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना हमेशा से ही कपल्स लिए चुनौती भरा रहा है. लॉकडाउन के दौरान इस बात का एहसास इस रिश्ते में रहने वाले कपल्स को अच्छे से हुआ है. तो फिर ऐसा क्या करें कि यह रिश्ता लॉन्‍ग डिस्टेंस का नहीं, बल्कि लॉन्‍ग लाइफ का बन जाए. इसके लिए कुछ टिप्स अपनाने होंगे और फिर ये साथ भी यादगार बन जाएगा.

 बात करने का टाइम करें सेट 

दिन में एक ऐसा टाइम सेट करें जब आप दोनों फ्री हों और आप एक-दूसरे के जवाब के इंतजार के बगैर नॉन-स्टॉप बोल पाएं. टेक्सट करने की बजाय एक -दूसरे का चेहरा देखने से अधिक बेहतर महसूस करेंगे. इससे सुकून और राहत मिलेगी सो अलग. एक-दूसरे के साथ कम्यूनिकेट करने के अन्य तरीकों का पता लगाना भी अच्छा रहेगा.



इसे भी पढ़ेः इन 5 बातों से अपने पार्टनर को महसूस कराएं क‍ि वह आपके लिए है कितना खास

 

प्लान  बनाएं 

एक -दूसरे से मिलने का प्लान बनाना भी अहम है. इससे आप उस डेट के बारे में जान सकते है जब आप एक-दूसरे को मिल सकेंगे और बेहतरीन यादें सहेज पाएंगे. ये आपको फ्यूचर के लिए उम्मीद की भावना रखने को प्रेरित करेगा.

एक दूसरे को गिफ्ट भेजें

एक- दूसरे को उनके पसंदीदा गिफ्ट भेजना भी अपना प्यार और लगाव दिखाने का एक बेहतरीन जरिया है. यह आपके साथी को यह बताता है कि आप उनके बारे में सोच रहे हैं. गिफ्ट में उनके पसंदीदा फूल, चॉकलेट कुछ भी हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंः जानें डेटिंग की 4 स्टेज, जो रखेंगी मजबूत रिश्‍ते की बुनियाद

वर्चुअल डेट नाइट

आपके साथी और आपको को फैंसी रेस्तरां में डेट नाइट्स पर जाने और  मैकडॉनल्ड्स जैसी जगहों से खाने की चीजें लेकर घर जाकर नेटफ्लिक्स के शो देखने की आदत रही है तो आप वर्चुअल डेट को अपने वीकली प्लान में शामिल करें. इस तरह के आभासी डेटिंग के रोमांटिक पल आपका पूरा वीक खुशगवार बना देंगे. नेटफ्लिक्स पार्टी के साथ नेटफ्लिक्स शो देख सकते हैं या  एक साथ ऑनलाइन गेम भी खेल सकते हैं.

रिलेशनशिप के आखिरी उद्देश्य पर फोकस करें

एक दूसरे पर गुस्सा ने करें. ऐसी रिलेशनशिप में एक दूसरे को दोष देने से बचें. केवल इस बात पर फोकस रखें कि आखिर में आपको एक साथ और एक होना है.

प्यार होना अहम है

एक पल के लिए यह सोचो कि प्यार का होना और एक दूसरे से प्यार करना ही सबसे अहम है. आप उनसे  प्यार करते हैं. यकीन करिए और पॉजिटिव रहिए कि कभी न कभी आप एक साथ होंगे, सैकड़ों मील दूर नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज