पार्टनर को इग्नोर करने से भी मजबूत होता है प्यार!

प्यार में डूबे हुए जोड़ों के लिए साथी का नजरअंदाज करना बेहद दिल दुखाने वाली बात हो सकती है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि इसके कई फायदे भी हैं...

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:33 PM IST
पार्टनर को इग्नोर करने से भी मजबूत होता है प्यार!
कभी-कभी साथी को नजरअंदाज करने से भी मजबूत होता है प्यार
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:33 PM IST
प्यार में डूबे हुए जोड़ों के लिए साथी का नजरअंदाज करना बेहद दिल दुखाने वाली बात हो सकती है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि इसके कई फायदे भी हैं. इस सिलसिले में एक शोध किया गया जिसे कि जर्नल ऑफ पर्सनैलिटी ऐंड सोशल साइकॉल्जी के नाम से छापा भी गया है. इसके अनुसार कई बार अपने लाइफ पार्टनर की बातों को सुनकर भी अनसुना कर देने से कम आर्थिक आय वाले जोड़े फायदे में रहते हैं लेकिन अगर लक्जरी लाइफ जीने वाले कपल्स इस तरीके को आजमाने की सोच रहे हैं तो उनके रिश्ते में तल्खियां आने की भी पूरी संभावना है.

Home Remedies: मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए खाएं ये एक चीज!

इस शोध का नेत्रत्व करने वाली ऑथर जैकलीन एम रोज ने शादीशुदा जोड़ों का उदाहरण देते हुए समझाया कि अगर वाइफ हसबैंड को सलाह देती है कि वो ऑफिस में अपनी सैलेरी हाइक की बात करें. ऐसे में हस्बैंड के लिए ऐसी जगह ये मांग उठाना जहां नौकरी की सिक्यॉरिटी कम हो एक कम सूझबूझ और घातक फैसला साबित हो सकता है. इस स्थिति में वो अपनी पार्टनर की बात को अनसुना कर अपनी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी में अरुचि दर्शा सकता है और उसके आत्मसम्मान को भी ठेस नहीं लगेगी.



ये है केला खाने का सही समय, खाने से पहले जान लें ये बातें

लेकिन अगर संपन्न परिवार के कपल्स या पति अपनी पत्नी से इस तरह का व्यवहार करेगा तो उनके रिश्ते में खटास पैदा होने की संभावना है. पति के ऐसे बिहेव से पत्नी को लग सकता है कि वो उससे पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रहा है और उसके पास परिवार के लिए वक्त नहीं है लेकिन बाकी कामों में वो कोई कमी नहीं छोड़ता. ऐसे में पत्नी का पति से मोह भंग हो सकता है.


Loading...

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

 
First published: August 7, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...